फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से हुई दिन दहाड़े ढाई लाख रुपए की लूट के मामले में 5 गिरफ्तार

Feb 18, 2022 - 11:41
 0
फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से हुई दिन दहाड़े  ढाई लाख रुपए की लूट के मामले में 5 गिरफ्तार

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) चितौडग़ढ़ हाइवे पर एक सप्ताह पूर्व फाइनेंस कम्पनी के सीआरओ से दिनदहाड़े ढाई लाख रुपए लूटने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने बापर्दा गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य आरोपित की तलाश की जा रही है।  पुलिस का कहना है कि आरोपित अपने मोबाइल बंद कर घरों से फरार हो गये थे, ऐसे में तलाश करना पुलिस के लिए चुनोती भरा था, लेकिन पुलिस ने इन सभी को उर्स मेले से दबोच लिया, 

  • वारदात का खुलासा गुरुवार शाम 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ज्यैष्ठा मैत्रयी ने डीएसपी सदर कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में किया। एएसपी ज्यैष्ठा ने बताया कि भीलवाड़ा की उज्जीयन स्मॉल फाइनेंस ग्रामीण महिलाओं को समूह लोन देती है। इसी लोन की बकाया किश्तों की रिकवरी के लिए कम्पनी का सीआरओ बीलियाखुर्द निवासी जमनालाल रैगर नौ फरवरी को हमीरगढ़ और बीलिया गया था। जमना लाल ने इन क्षेत्रों की महिलाओं से 2 लाख 44 हजार 365 रुपए समूह लोन की किश्तों की रिकवरी की। इसके बाद वह, यह राशि बैग में रखकर भीलवाड़ा के लिए रवाना हुआ। शाम करीब 5 बजे जमनालाल चित्तौडग़ढ़ हाइवे पर मंडपिया स्टेशन क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री के निकट पहुंचा था कि पीछे से एक बाइक से आये तीन बदमाशों ने जमना लाल की बाइक को टक्कर मार दी और उसे लोहे की रॉड मार दी, जिससे जमना लाल बाइक से नीचे गिर गया। उसे लूट की आशंका हुई तो उसने नकदी रखा बैग हाइवे से सर्विस लाईन की ओर फैंक दिया। इसी दौरान बदमाशों के ही तीन और साथी सर्विस लाईन पहुंचे जिन्होंने नकदी रखा यह बैग उठा लिया। इसके बाद ये बदमाश अपनी बाइक पर सवार होकर हमीरगढ़ की ओर भाग निकले थे। परिवादी जमना लाल ने भी पीछा कर इनको पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन ये लोग उसे धक्का देकर भाग निकले। मंगरोप पुलिस ने इस वारदात को लेकर डकैती का मामला दर्ज किया था। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने अथक प्रयास के बाद इस वारदात में  वारदात में लिप्त पांच बदमाशों को उर्स मेले से डिटेन कर थाने लाने के बाद गहन पूछताछ की गई। जुर्म कबूल करने पर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।  एक अन्य की तलाश की जा रही है। 

  • ये थे वारदात के मुख्य आरोपी

मोहम्मद समीर पुत्र ईल्यास मेवाती, वसीम पुत्र मोहम्मद आजाद मंसूरी, फिरोज पुत्र अजीज बिसायती, मुबारिक उर्फ कालू पुत्र जाकिर हुसैन बिसायती, शब्बिर हुसैन पुत्र बाबूदीन शाह निवासी नई आबादी हमीरगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं हमीरगढ़ थाने के पीछे रहने वाले वारदात के मुख्य आरोपित शाहरुख पठान पुत्र इल्यास पठान की तलाश की जा रही है। 

  • 24 घंटे में पहचान, 9 दिन में चढ़े हत्थे

एएसपी ने बताया कि वारदात के बाद परिवादी ने पुलिस का काफी सहयोग करते हुये बदमाशों का हुलिया बताया। इस सहयोग के साथ ही पुलिस ने वारदातस्थल के रास्तों पर लगे सीसी टीवी कैमरों फुटेज खंगाले। परिवादी के बताये हुलिये के तीन-तीन बदमाश दो बाइक पर नजर आये। मुखबिरों से हुलियों की पहचान के प्रयास किये। 24 घंटे में ही पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर ली। इसके बाद नौ दिन की मशक्कत के बाद पुलिस ने इन बदमाशों को दबोच लिया। 

  • पहले से दर्ज हैं मुकदमें, एक की खुलेगी एचएच

एएसपी ज्येष्ठा ने बताया कि आरोपितों के नाम सामने आने के बाद पुलिस ने आपराधिक रेकार्ड खंगाला तो समीर व वसीम के एक-एक, जबकि फिरोज के दो मामले दर्ज हैं। एक अन्य आरोपित के चार मामले दर्ज हैं, जिसकी एचएस फाइल खोली जायेगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई।
पुलिस की विशेष टीम में मोतीलाल उप निरीक्षक पुलिस थाना मंगरोप, हनुमानराम उप निरीक्षक थानाधिकारी हमीरगढ़, मोतीराम, विकास हेड कांस्टेबल, लेखराज, दिनेश, विजय सिंह, सुनील, शांतिलाल, मुकेश, जितेन्द्र, इन्द्राराम आदि शामिल रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है