सर्वधर्म निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन 26 मई को लाखों लोगो की उपस्थिति में होगा पाणिग्रहण संस्कार

May 12, 2023 - 18:53
 0
सर्वधर्म निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन 26 मई को लाखों लोगो  की उपस्थिति में होगा पाणिग्रहण संस्कार


अंता (शफीक मंसूरी)
बारां। श्री महावीर गौशाला कल्याण संस्थान द्वारा आगामी 26 मई को सर्वधर्म निशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 2121 वर-वधुओं को दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करवाए जाने का लक्ष्य है। श्री महावीर गौशाला कल्याण संस्थान के अध्यक्ष गौत्तम कुमार बोरडिया ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान के प्रेरणास्त्रोत राज्य के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया की प्रेरणा से संस्थान द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन का आगामी 26 मई को आयोजन किया जा रहा है। 26 मई को पंतजलि प्लाण्ट (एसकेजी फैक्ट्री) के सामने कोटा रोड, बारां पर यह कार्यक्रम सम्पन्न होगा जिसमें लाखों की संख्या में आने वाले मेहमानों के लिए प्रातः 10 बजे से प्रीतिभोज की व्यवस्था रहेगी। 10.15 बजे वरमाला समारोह होगा तथा दोपहर 12.15 बजे पाणिग्रहण संस्कार सम्पन्न होगा।

संस्था यह देगी कन्यादान में
बोरडिया ने बताया कि प्रत्येक वधु को कन्यादान में संस्थान की ओर से सोने का मंगलसूत्र, सोने का टीकला, सोने के कान के, सोने की लोंग, चांदी की पायजेब, चांदी की बिछिया, फीज 165 लीटर केल्विनेटर, वायवर कम्पनी का कूलर, 32 इंच बीपीएल कम्पनी की एलईडी टीवी, सिलाई मशीन, छत का पंखा सन्नाटा, फिलिप्स कम्पनी की प्रेस, महाराजा मिक्सी, बाटी ओवन, बेड, बिस्तर, गद्दा, तकिया, चादर, रजाई, वर को एक जोडी सफारी सूट, वधु को एक लहंगा चुत्री, वर को सूविंग किट तथा वधु को श्रृंगार बॉक्स, एक-एक जोडी जूते चप्पल, दीवार घडी, वर-वधु को एक-एक 20 इंची सफारी कम्पनी का सूटकेस, कुकर, कडाई, 4 थाली, 8 कटोरी, 4 गिलास, 4 चम्मच, भगोनी ढक्कन वाली, बडी चम्मच, परात, स्टील टंकी, चरी, मसालादानी, पानी डंका, बाटी ओवन, बाल्टी, जग, लोठा, टिफिन, घी लोटी, तेल बरनी, चाय छलनी, सण्डासी, चिमटा, रोटी डिब्बा, सेविंग किट उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसी के साथ ही वर-वधु को मोर मोरडी, घरजोडा, साफा, माला, कलंगी, वर-वधु को एक-एक रूमाल भी दिए जाएंगे। बोरडिया ने बताया कि उन्हें जानकारी मिल रही है कि क्षेत्र में व्यक्तियों द्वारा यह झूठी अफवाहे फैलायी जा रही है कि सर्वधर्म निःश कुछ नःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन में वर-वधु पक्ष के साथ केवल कुछ ही संख्या में मेहमान, परिवारजन आ सकते है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................