CM गहलोत बोले अगस्त माह में महिलाओं को मिलेगा मनपसंद मोबाइल: बोले - एक ही जगह सभी कंपनियां बैठेगी

Jul 23, 2023 - 20:12
 0
CM गहलोत बोले अगस्त माह में महिलाओं को मिलेगा मनपसंद मोबाइल: बोले - एक ही जगह सभी कंपनियां बैठेगी

जोधपुर (बरकत खां)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को जोधपुर शहर के लिए कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। पैर में चोट के कारण वे पहली बार जोधपुर के कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से नहीं पहुंचे और vc के माध्यम से जुड़ कर कार्यक्रम को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि अगस्त माह में ही महिलाओं को मोबाइल मिलने की घोषणा पूरी हो जाएगी।

उन्होंने पहली बार यह जानकारी साझा की कि एक ही शिविर में अलग-अलग कंपनियों के मोबाइल महिलाओं को मिलेंगे। महिलाएं अपनी पसंद के अनुसार मोबाइल सेलेक्ट कर सकेंगे। सरकार ने एक निश्चित राशि तय कर दी है जो कि मोबाइल खरीदने पर उससे संबंधित मोबाइल कंपनी के खाते में डीबीटी के रूप में पहुंच जाएगी। उस निश्चित राशि से ज्यादा का मोबाइल यदि कोई लेना चाहता है तो उसके पैसे खुद उस महिला को ही देने होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगस्त माह में ही जरूरतमंदों को राशन के किट वितरण करने वाली अन्नपूर्णा योजना भी लांच की जा रही है। सीएम ने 150 करोड़ से ज्यादा की लागत की सौगातें जोधपुर शहर को दी है। इस कार्यक्रम का जोधपुर के डीआरडीए हॉल के साथ ही शहर में सात अलग-अलग स्थानों पर लाइव प्रसारण किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की चिरंजीवी योजना आम जनता को बहुत फायदा दे रही है। कुछ दिन पहले भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र की 500000 बीमा योजना को बड़े-बड़े पोस्टर के साथ लांच किया था। बीकानेर में भी वह इस योजना को लांच करने वाले थे। लेकिन उनकी पार्टी के नेताओं ने बता दिया कि यहां पहले से ही 2500000 की बीमा योजना चल रही है तो उन्होंने इस बीमा योजना के लॉन्च हो राजस्थान में कैंसिल कर दिया।

सीएम गहलोत ने कहा कि जब भी भाजपा की सरकार आती है तो जोधपुर को सबसे ज्यादा उपेक्षा का शिकार होना पड़ता है। पिछली बार एक कॉलेज सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषित किया था, बीजेपी की सरकार बनते ही उसे सूरसागर में ले गए। यह उनकी काम करने की मानसिकता को दर्शाता है।

सीएम ने कहा कि जोधपुर के लिए विकास कार्यों की कभी कमी नहीं आने दी जाएगी। जोधपुर के नेताओं ने जो भी मांगा वह दिया है। देश का एकमात्र शहर है जहां सबसे ज्यादा इंस्टिट्यूट है। आजादी के बाद देश का पहला आयुर्वेद विश्वविद्यालय भी जोधपुर में ही है। हमारी सरकार सोशल सिक्योरिटी पर ज्यादा काम कर रही है।

सीएम ने कहा कि मुझे दुख है कि व्यक्तिगत रूप से जोधपुर नहीं आ पाया। दोनों पैर के अंगूठे में चोट लगी है और डॉक्टर ने बाहर निकलने से मना किया है। अब जब भी डॉक्टर बाहर निकलने को अलाऊ करेंगे तो उनकी मंशा है कि सबसे पहले जोधपुर का ही दौरा करें। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत भी दी कि अभी जो शिलान्यास करवा रहे हैं अगले दौरे पर वे उन कार्यों की प्रगति भी देखेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................