पीडब्ल्यूडी केबिनेट मंत्री के किया झील का वाडा-वैर सडक का निरीक्षण: विभागीय अधिकारी एवं ठेकेदार के मध्य मची भगदड

गुणवक्ता एवं मापदंड पर ध्यान देने के निर्देश

Aug 23, 2022 - 22:29
 0
पीडब्ल्यूडी केबिनेट मंत्री के किया झील का वाडा-वैर सडक का निरीक्षण:  विभागीय अधिकारी एवं ठेकेदार के मध्य मची भगदड

वैर (भरतपुर, राजस्थान) पीडब्ल्यूडी केबिनेट मंत्री एवं वैर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भजन लाल जाटव ने झील का वाडा से वैर निर्माणाधीन सडक का निरीक्षण किया, अचानक उक्त सडक के निरीक्षण की भनक लगते ही पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी एवं सडक निर्माण कम्पनी के ठेकेदार आदि में भगदड मच गई। जिन्होने सडक निर्माण कार्य को देखने के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों सहित सडक निर्माण कम्पनी के ठेकेदार आदि को गुणवक्ता एवं मापदंड का विशेष ध्यान रखा जाने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेरे निर्वाचन क्षेत्र को अनेक सौगात दी,आस्था से भरपूर झील वाली कैला माता मन्दिर को मददेनजर रख तथा क्षेत्र के लोगों के आग्रह पर झील का वाडा से वैर तक नवीन सडक को करीब दो करोड रूपए प्रति किलोमीटर का वजट स्वीकृत किया ,जिसका निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग की देखरेख में शुरू हो गया,निरीक्षण के समय अनेक खामियां देखने को मिली,जिसको लेकर विभाग के अधिकारियों को सडक निर्माण कार्य के समय उपस्थित तथा पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों सहित सडक निर्माण कम्पनी के ठेकेदार आदि को गुणवक्ता एवं मापदंड का विशेष ध्यान रखा जाने के निर्देश दिए गए है। साथ ही क्षेत्र के लोगों से निर्माण कार्य पर ध्यान देने का आग्रह किया गया है,जिससे सडक बेहत्तर गुणवक्ता युक्त बन सके। इस अवसर पर वैर के उपखण्ड अधिकारी मुनिदेव यादव,तहसीलदार सुरेशचन्द जाटव,पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियन्ता,सहायक अभियन्ता,कनिष्ठ अभियन्ता आदि उपस्थित थे।
- मन्त्री ने खुदवाई सडक: -पीडब्ल्यूडी केबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव ने झील का वाडा से वैर तक निर्माणाधीन सडक पर चल रहे निर्माण कार्य के निरीक्षण के समय सडक की खुदवाई कराई,जिसे देख वे दंग रह गए,उन्होने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवक्ता एवं मपदंड का ध्यान नही रखा जा रहा है,जिस पर ध्यान दिया जाए,वरना सडक निर्माण कम्पनी के ठेकेदार के विरूद्व कार्यवाही करा कर निर्माण कार्य रूकवा दिया जाऐगा।
- मंत्री के आदेश सुन कर होश उडे:  पीडब्ल्यूडी केबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव के निरीक्षण के दौरान दिए आदेश को सुन कर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के होश उड गए। जिन्होने पूछा कि निर्माण कार्य के समय किसकी जिम्मेदारी है,जिसकी जिम्मेदारी है वह उस समय उपस्थित रहे और सडक निर्माण की गुणवक्ता एवं मापदंड पर ध्यान दे।
- ठेकेदार बोला सर ये देखो : - पीडब्ल्यूडी केबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव के निरीक्षण की भनक लगते ही सडक निर्माण कम्पनी के ठेकेदार के कर्मचारी पहले इधर-उधर होने लगे,उन्हे बुलाया गया,वे आए और सडक निर्माण कार्य पर विस्तार से जानकारी दी। उक्त जानकारी से केबिनेट मंत्री जाटव सन्तुष्ट नही हुए,उन्होने कहा कि सडक की खुदाई कराओ,तब वे बोले कि ये देखा सर जी,अभी कार्य का श्री गणेश किया है,निर्माण कार्य में गुणवक्ता एवं मापदंड का ध्यान दिया जा रहा है

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है