वरिष्ठ शिक्षक भर्ती पेपर लीक में मास्टरमाइंड के घर पर चला JDA का बुलडोजर

जेडीए अपीलीय न्यायाधिकरण से सारण की याचिका खारिज होने के बाद आरोपी पक्ष उच्च न्यायालय भी गया लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई। न्यायाधिकरण ने शुक्रवार को याचिका खारिज करते हुए जेडीए की प्रवर्तन शाखा को अवैध अतिक्रमण को गिराने की मंजूरी दी।जेडीए ने शाम को अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की।

Jan 14, 2023 - 13:45
 0
वरिष्ठ शिक्षक भर्ती पेपर लीक में मास्टरमाइंड के घर पर चला JDA का बुलडोजर

जयपुर,राजस्थान

वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के मकान पर जयपुर विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर चला दिया। इससे पूर्व जेडीए की प्रवर्तन शाखा कार्यवाही करते हुए सोमवार को वहां पांच मंजिला इमारत को भी सोमवार को ढहा चुकी है  जिसमें की अभी हुए पेपर लीक प्रकरण के आरोपियों का कोचिंग सेंटर चल रहा था। वहीं  प्रवर्तन शाखा ने अजमेर रोड के रजनी विहार में 141 वर्ग गज के भूखंड पर बने सारण के मकान का निरीक्षण किया तो पाया कि आगे और पीछे क्रमशः 15 फुट और 8.3 फुट के सेटबैक को कवर कर निर्माण किया गया था चार मंजिला इमारत की ऊंचाई भी तय सीमा आठ मीटर से ज्यादा पाई गई। शाखा ने 11 जनवरी की शाम पांच बजे तक मकान के गेट पर अतिक्रमण हटाने का नोटिस चस्पा कर दिया था।

दोपहर सवा चार बजे मकान के आगे के हिस्से पर सबसे पहले बुलडोजर चला। मकान के आगे के 15 फीट हिस्से को ढहाया गया शाम 6 बजे तक तोड़फोड़ की कार्रवाई चली।

इससे पहले जेडीए अपीलीय न्यायाधिकरण ने सारण की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसने मकान में अतिक्रमण को अपने स्तर पर हटाने के लिए अतिरिक्त समय मांगा था। इसके बाद जेडीए ने शाम को अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की।

गौरतलब है कि सारण की पत्नी ने जेडीए की कार्रवाई से राहत दिलाने के लिए न्यायाधिकरण में याचिका दायर की गई थी। आरोपी पक्ष उच्च न्यायालय भी गया लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई। न्यायाधिकरण ने शुक्रवार को याचिका खारिज करते हुए जेडीए की प्रवर्तन शाखा को अवैध अतिक्रमण को गिराने की मंजूरी दी।

न्यायाधिकरण ने यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कार्रवाई में वैध निर्माण को नुकसान न पहुंचे। फैसला आते ही जेडीए की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जिस गली में घर स्थित है, उसे सार्वजनिक आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था और बुलडोजर ने मकान के सामने से निर्माण को तोड़ना शुरू कर दिया।

प्रिंसिपल समेत 4 कर्मचारी बर्खास्त

पेपर लीक मामले में राज्य सरकार ने चार सरकारी कर्मचारियों को भी बर्खास्त कर दिया है। इनमें सिरोही जिले के सीनियर टीचर भागीरथ, जालोर के जसवंतराम स्कूल के सीनियर टीचर रावताराम, ठेलिया स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश कुमार, चितलवाना झाब में तैनात सीनियर असिस्टेंट पुखराज शामिल है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................