पुर लक्ष्मीनारायण बड़े मंदिर के पुनर्निर्माण एवं आगामी फूलडोल महोत्सव को लेकर बैठक आयोजित

Mar 6, 2023 - 23:45
 0
पुर लक्ष्मीनारायण बड़े मंदिर के पुनर्निर्माण  एवं आगामी फूलडोल महोत्सव को  लेकर बैठक आयोजित

भीलवाड़ा : राजकुमार गोयल          

 पुर उपनगर पुर के भगवान लक्ष्मी नारायण बड़ा मंदिर परिसर में लक्ष्मीनारायण बड़ा मंदिर ट्रस्ट पुर द्वारा बैठक आयोजित की गई । ट्रस्ट के सचिव मुरली जोशी ने बताया कि बैठक में गांव के सभी समाज से प्रबुद्ध लोग एवं सभी संगठनों को आमंत्रित किया गया जिसमें सैकड़ों लोग बैठक में उपस्थित हुए ।
मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रेम शंकर व्यास ने बताया की बैठक में पूर्व में खनन कंपनी के विस्फोटों से गांव में आई दरारों से हुए नुकसान वह पूर्व में किए गए आंदोलन में प्रशासन ओर संघर्ष समिति के बीच हुए समझौते के तहत पुर के बड़े मंदिर एवं एक मस्जिद में हुए नुकसान का पुनर्निर्माण किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई इसी को लेकर कमेटी द्वारा मंदिर का पुनर्निर्माण है हेतु जिला कलेक्टर को कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन अब तक मंदिर निर्माण हेतु कोई कदम नहीं उठाया गया जिससे मंदिर कमेटी व पुर के आमजन में आक्रोश है। गांव का बड़ा मंदिर जिंदल की ब्लास्टिंग से पूरा क्षतिग्रस्त हो चुका है पूर्व में यूआईटी द्वारा समझौते के अनुसार मंदिर के निर्माण हेतु मौका मुआयना कर लगभग 5 करोड का स्टीमेंट तैयार किया जाने की बताया लेकिन अब तक निर्माण संबंधित कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
प्रेम कुमार विश्नोई ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम सब विकास चाहते हैं तो एक दूसरे पर इल्जाम लगाने के बजाय गांव के सभी समाज बंधु एवं जनप्रतिनिधि मिलकर गांव के विकास में सहयोग करें तो गांव का विकास एवं मंदिर निर्माण शीघ्र हो सकता है।
बैठक में राष्ट्रीय मानवाधिकार पर्यावरण सुरक्षा एवं भ्रष्टाचार निवारण संगठन के युवा जिला अध्यक्ष मुकेश सोनी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मंदिर निर्माण हेतु ट्रस्ट व गांव वालों द्वारा कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई अतः ज्ञापन में अंतिम चेतावनी दी जाकर उग्र आंदोलन किए जाने हेतु निश्चित समयावधि वर्णित कर चेतावनी दी जानी चाहिए जिस पर उपस्थित सभी गांव वालों ने सहमति जताई ।
मंदिर ट्रस्ट आयोजन प्रभारी चेतन चौबे ने कहा कि बड़ा मंदिर पूरा फट चुका है कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है पुजारी ने भी पूजा करने से इनकार कर दीया है अति शीघ्र मंदिर का पुनर्निर्माण आवश्यक है इस हेतु गांव के जनप्रतिनिधि व सभी संगठन एवं प्रभुत्व व्यक्तियों द्वारा 10 मार्च को 11:00 बजे जिलाधीश को ज्ञापन दिया जाकर प्रशासन को अंतिम चेतावनी दी जाएगी अति शीघ्र मांगे नहीं मानी जाएगी तो बड़ा आंदोलन करने का निर्णय लिया जाएगा।
बैठक में गांव के हर समाज से प्रभुत्व लोग एवं जनप्रतिनिधि तथा कई संगठन जिनमें राष्ट्रीय मानवाधिकार पर्यावरण सुरक्षा एवं भ्रष्टाचार निवारण संगठन भीलवाड़ा, माली समाज विकास सेवा संस्थान, दशम सेवा समिति बड़ा मंदिर पुर, व अन्य कई संगठन उपस्थित थे।
मंदिर ट्रस्ट सचिव मुरली जोशी ने बैठक के समापन की घोषणा करते हुए सब का आभार जताया वह आगामी 15 मार्च को फूलडोल महोत्सव धूमधाम से मनाया जाकर शाम 4:00 बजे बड़े मंदिर से शुरू होकर बड़े उत्साह से बाजार  से होते हुए तेलियों की बारी स्थित कोठारी पैलेस पहुंचेगी जहां भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें भजन कलाकार प्रकाश माली अपनी रंगारंग प्रस्तुतियां देंगे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................