प्रभु राम के जन्मोत्सव पर आयोजित विराट शोभा यात्रा की तैयारी को लेकर बस्ती, वार्ड बैठकों में लोगो ने दिखाया उत्साह

Mar 20, 2023 - 00:49
Mar 20, 2023 - 00:58
 0
प्रभु राम के जन्मोत्सव पर आयोजित विराट शोभा यात्रा की तैयारी को लेकर बस्ती, वार्ड बैठकों में लोगो ने दिखाया उत्साह

सिरोही,रमेश सुथार 


 समाज शक्ति को एक माला में पिरोकर हिन्दू एकता, शौर्य और आराध्य देव के प्रति अटूट श्रद्धा व भक्ति का संगम बनेगा श्री राम का जन्मोत्सव, यह उदगार व्यक्त करते हुए विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने नगर की बस्ती बैठकों में प्रत्येक सनातन प्रेमी राम भक्तों को हनुमान, जामवंत, सुग्रीव, नल, नील, अंगद से लगाकर गिलहरी तक बनकर धर्म की शोभायात्रा में अपना योगदान व भूमिका सुनिश्चित करने का आव्हान किया। 

श्री रामनवमी महोत्सव समिति सिरोही के मीडिया प्रमुख लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि शनिवार देर रात्रि को सिरोही नगर के भाटकडा, कुम्हारवाडा,दक्षिणी मेघवाल वास समेत कई जगह स्थानीय लोगों ने बस्ती बैठकों का आयोजन किया जिसमें आगामी रामनवमी पर 30 मार्च को निकलने वाली विशाल शोभा यात्रा में बढ़-चढ़कर भाग लेने को लेकर उपस्थित जनों ने उत्साह दिखाया। दक्षिणी मेघवाल बस्ती की बैठक में समिति अध्यक्ष रामलाल परिहार ने कहा कि सामाजिक समरसता का भाव जगाते हुए हम सबको अलग अलग फूल की तरह एक माला बनने में अपना योगदान देना है जो  हमारे सनातन समाज की माला बनेगी ओर पूरी एकता दिखेगी। समिति उपाध्यक्ष सुरेश सगरवंशी ने ओजस्वी उद्द्बोधन में सबको सक्रिय भागीदारी निभाने व हिन्दू एकता शौर्य का प्रतीक रामनवमी में अधिक से अधिक युवाओं को आह्वान किया और कहा की सर्व समाज की एकता में मेघवाल समाज भी हर बार की तरह इस बार बढ़ चढ़ कर भाग ले। इस बैठक में बस्ती के बड़े बुजुर्गों गणमान्य सहित रामलाल बरार, वेनाराम डांगी,चेतनप्रसाद बरार,रामलाल गोयल,प्रवीण गेहलोत,रमेश कुमार मिथुन,सुनील कुमार,मोहनलाल,प्रवीण संत,रावताराम,महेंद्र गोयल,प्रकाश,जगदीश आदि मौजूद रहे।

इसी प्रकार भाटकड़ा के माली समाज नोहरे में आयोजित बस्ती बैठक में श्री राम सेना भाटकड़ा एवं मां कालिका नवयुवक मंडल सहित वार्ड के बड़ी तादाद में उपस्थित युवा कार्यकर्ताओं ने शोभायात्रा को भव्य व दिव्य बनाने के लिए एकराय से श्रीराम का जयघोष लगाकर विभिन्न झांकी,डीजे,भजन मंडली,अखाड़ा प्रदर्शन आदि तैयारी से भाग लेने की जानकारी दी। वीएचपी के शंकलाल माली,कैलाश जोशी, जय गोपाल पुरोहित ने सभी को मार्गदर्शन दिया। बस्ती प्रमुख जयंतीलाल माली ने बताया की अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण से सभी में अपार जोश व खुशी छाई है। इस मौके पर सर्वसम्मति से बस्ती टोली का गठन कर किया जिसमें प्रभारी राजेश माली, सह प्रभारी भैरू माली, मनीष माली, पालक दलपत माली, संरक्षक छगनलाल माली, व्यवस्था प्रमुख महेंद्र माली, धीरज माली को जिम्मेदारी सौंपी गई।
इसी तरह एक अन्य बस्ती बैठक क्रांगुआ, कुम्हार वाड़ा, सेन गली, सुथार वास, सुआरा वास आदि मोहल्लों के लोगो ने एकत्र होकर रूपरेखा बनाई जिसमे जय गोपाल पुरोहित ने कार्यक्रम की जानकारी प्रदान की। आयोजन में श्री स्वामी नारायण संस्थान समेत कई समाज की ओर से झांकी भाग लेगी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................