कार्तिक स्नान नहाने वाली महिलाओ बैकुंठ चतुर्दशी का पर्व मनाया, सैनी मोहल्ले के शिव मंदिर पर चला सत्संग व भंडारे

Dec 1, 2020 - 00:16
 0
कार्तिक स्नान नहाने वाली महिलाओ बैकुंठ चतुर्दशी का पर्व मनाया, सैनी मोहल्ले के शिव मंदिर पर चला सत्संग व  भंडारे

अलवर,राजस्थान/  गिर्राज प्रसाद सोलंकी
लक्ष्मणगढ़  कस्बे के सैनी मोहल्ला मीठा कुआं पाल के पास शिव मंदिर पर आज अटूट भंडारा व सत्संग का आयोजन किया गया ।इस आयोजन में कस्बे के सभी महिला पुरुषों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। भंडारे में आज अन्न कुट मैं खडी़ बाजरे का प्रसाद बनाया गया। हर वर्ष  कार्तिक मास में आने वाली बैकुंठ चतुर्दशी को लेकर रविवार को कार्तिक स्नान करने वाली महिला श्रद्धालुओं ने कस्बा स्थित शिव मंदिर में भजन कीर्तन किया। मंदिर में बैकुंठ चतुर्दशी के दिन भगवान नारायण की पूजा अर्चना करने से पापी से पापी मनुष्य को भी मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है।

यह मास पुण्य तत्व और सत्य कर्म करने वाले मनुष्य के लिए वरदान स्वरुप बताया गया है। इस दिन वह गो माता की पूंछ का पूजन करने से सारे मंगलमय कार्य पूर्ण होते हैं।  बताया जाता है।कि कार्तिक स्नान करने वाली महिलाओं ने मंदिर में भजन कीर्तन कार्यक्रम से पूर्व मंदिर में विराजित भगवान श्री  जी शिव जी हनुमान जी आदि देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की और परिक्रमा करके मत्था टेक मन्नत मांगी। इस मौके पर मंदिर में विराजित सभी देवी देवताओं की प्रतिमाओं का सुगंधित पुष्पों से श्रृंगार किया गया।कार्यक्रम का समापन आरती के साथ हुआ। इस मौके पर श्रद्धालुओं को अन्न कुट का भी आयोजन किया गया। जिसमें सभी भक्तों श्रोताओं वे ग्रामीणों ने पंगत में बैठकर खड़ी बाजरे का प्रसाद ग्रहण किया ।वही दिन भर आयोजन में भक्त और ग्रामीणों का ताता लगा रहा। आज महिलाओं का एक माह का कार्तिक स्नान वह संपन्न हुआ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................