ईआरसीपी संयुक्त मोर्चा के द्वारा दिल्ली कूच करने पर पूर्वी राजस्थान में मिल रहा है अपार जन समर्थन

Apr 18, 2023 - 18:58
 0
ईआरसीपी संयुक्त मोर्चा के द्वारा दिल्ली कूच करने पर पूर्वी राजस्थान में मिल रहा है अपार जन समर्थन

रैणी(अलवर) महेश चन्द मीना,

अलवर के राजगढ़ उपखंड क्षेत्र में कोठीनारायणपुर बाईपास राजगढ़ में ईआरसीपी संयुक्त मोर्चा की टीम का दिल्ली पैदल कुच कर रहे सदस्यों का किया भव्य स्वागत सत्कार।
 सर्व समाज हेल्प टीम के संयोजक प्रकाश भाबला दुब्बी ने बताया कि 50 वर्षों से पूर्वी राजस्थान के 13 जिलो की बंजर भूमि को उपजाऊ बनाने व पेयजल आपूर्ति के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना की मांग चली आ रही है लेकिन अभी तक किसी भी दल की सरकार ने इस और ध्यान नहीं दिया है और पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पानी का स्तर हजारों फिट से भी नीचे चला गया है जिससे इस क्षेत्र के किसान हर तरीके से टुट कर एक तरह से चकनाचूर हो गये है और नाही इनको कोई अन्य आर्थिक कमाई हो रही है तथा नाही ये अपने बच्चों को पालन पोषण ठीक से कर रहे हैं , इन सभी विकट परिस्थितियों को देखते हुए इस परियोजना की मांग बहुत तेज से गति पकडती जा रही है एवं इसके लिए दो साल पहले एक बड़ी मीटिंग मीना सीमला में करके संयुक्त मोर्चा (ईआरसीपी) का गठन किया , जो हर ब्लाक , जिला व प्रदेश स्तर पर शांतिपूर्ण गान्धीवादी तरीके से आंदोलन कर रहे हैं तथा ज्ञापन भी दे रहे हैं जिसमें केन्द्र सरकार से ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने की मांग कर रहे है और राज्य सरकार से पूर्वी राजस्थान के डीपीआर में छुटे हुए सभी बांधों को इस परियोजना मे जोड़ने की मांग जोर शोर से कर रहे हैं जिसके लिए मुख्यमंत्री , प्रधानमंत्री , जल संसाधन मंत्री , राष्ट्रीय पार्टी के प्रतिनिधियों के सामने शांति पुर्वक ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग कर चुके हैं और लगातार जारी है।
 इसी संदर्भ में पहले मुख्यमंत्री निवास जयपुर में संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में पैदल कुच कर चुके हैं और इसी कडी को आगे बढ़ाते हुए संयुक्त मोर्चा के बैनर तले संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जवान सिह मोहचा एवं मोर्चा की क्रांतिकारी महिला सदस्य सोमीया मीना सहित अन्य सदस्यों के नेतृत्व में 16 अप्रैल 2023 से टोडाभीम(पाडला) कैरोली के सिद्ध बाबा के स्थान से जंतर-मंतर , दिल्ली के लिए पैदल कुच शुरू किया है। संयुक्त मोर्चा को कैरोली , दौसा होते हुए 17 अप्रैल को अलवर जिले में प्रवेश किया जहा पर जिला सीमा पर भव्य स्वागत सत्कार किया फिर हर गांव में पैदल कुच करने वाले संयुक्त मोर्चा का स्वागत सम्मान करते हुए अपार समर्थन मिला।
 संयुक्त मोर्चा का माचाडी में भी ईआरसीपी रैणी टीम भव्य स्वागत किया और समर्थन दिया ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने के लिए पूरा समर्थन दिया है।
 पैदल कुच के तीसरे दिन (मंगलवार) की शुरुआत माचाडी से की जो आठ बजे कोठीनारायणपूर बाईपास पहुंचे जिनका सोमवार से ही बेसब्री से इंतजार कर रहे क्षेत्रिय सामाजिक कार्य करने वाली सर्व समाज हेल्प टीम राजगढ़ ने क्षेत्रीय जनता के साथ पुष्प वर्षा करके और फुल माला पहनाकर भव्य स्वागत सम्मान करके हेल्प टीम ने और एसटी / एससी विकास परिषद व राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार निवारण भारत संगठन के कार्यकर्ताओं ने तन-मन-धन से सहयोग करने का समर्थन किया है।
 संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष जवान सिंह मोहचा व भरत अगावाली , सोमीया मीना ने राजगढ़ में अपार सम्मान और समर्थन मिलने पर सर्व समाज हेल्प टीम का और समस्त जनता का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया और कहा ईआरसीपी हमारा हक है । अगर आपका ऐसा ही समर्थन मिलता रहा तो हम जरुर जरूर सफल होंगे और सरकार को ईआरसीपी लागू करनी ही पडेगी और 26 अप्रैल 2023 को जंतर-मंतर(दिल्ली) पर एक दिवसीय धरना देकर प्रधानमंत्री मोदी जी को ज्ञापन देकर ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना लागू करने की मांग करेंगे जिसमें आप सभी भाई/बहिन जरुर जरूर आना 26 अप्रैल को जंतर-मंतर दिल्ली।
  इस मौके पर संयुक्त मोर्चा  मोर्चे के सदस्य व भरत अगावली प्रकाश भाबला दुब्बी , सुनिल भाकरी , प्रमोद सैनी , महेन्द्र कलेशान , भजेडा सरपंच सीमा सुरेन्द्र , पलवा सरपंच फीताकालू , नेमी शर्मा , शैलेन्द्र खटाना , सैतान भाकरी, सुखदेव जामडोली , अमीचंद कांदोली , प्यारेलाल कांदोली , राजेश बाईपास , एडवोकेट रमेश शर्मा , रामफुल मीना , बबलू प्रजापत , रामसिंह , नरेंद्र , भरतलाल , बबलू , प्रजापत , पप्पू जूस वाले , पप्पूराम भाकरी, पवन भजाक गुर्जर ज़िला परिषद सदस्य दौसा , लोकेश आदिवासी , ललतेश मिर्ज़ापुर ,भरत अगावली , मनीष मंठेरू , गौरव मीणा , रामावतार चौधरी ,महेन्द्र मीणा रामअवतार जोरवाल टोडाभीम,सुखदेव जामडोली ,प्रियंका झाड़ोती , अलकेश थानागाजी  ,रिंकू सैनी बसवा , लोकेश भजेडा आदि टीम के सदस्य एवं सैकडो क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।
मिडिया को यह सारी जानकारी प्रकाश भाबला दुब्बी के द्वारा दी गयी है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................