उल्लास कार्यक्रम में राजस्थानी लोक नृत्यकार आवड़ राम सेन ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां 

Sep 4, 2023 - 15:24
Sep 4, 2023 - 15:28
 0
उल्लास कार्यक्रम में राजस्थानी लोक नृत्यकार आवड़ राम सेन ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां 

बानसूर में यूवा जागृति की ओर से उल्लास कार्यक्रम को लेकर राजस्थानी लोक नृत्यकार आवड़ राम सेन ने मनमोहन प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मन मोह लिया ।कार्यक्रम में अलग - अलग प्रकार की राजस्थानी नृत्यों को जिंदा कर देने वाली प्रस्तुतियां दी गई। राजस्थानी लोक नृत्यकार आवड़ राम सेन ने पधारो म्हारे देश गाने के साथ लोक नृत्य करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की मेवाड़ के प्रसिद्ध नृत्य भवाई नृत्य द्वारा भी दर्शकों का मन मोह लिया ।

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद दर्शकों ने नृत्य की प्रशंसा में तालियां बजाई और उत्साहवर्धन किया। इसके बाद एक के बाद एक रंगारंग प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम को और अधिक रोमांचित बना दिया ।आवड़ राम सेन ने अनूठी नृत्य अदायगी, शारीरिक क्रियाओं के अद्भुत चमत्कार व लयकारी की विविधता से सिर पर 8 से 7 मटके रखकर नृत्य द्वारा दर्शकों को विचलित कर दिया। एक महिला के समान शारीरिक भाव-भंगिमाओं से दर्शकों को आश्चर्यचकित किया। आवड़ राम सेन का नाम गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शुमार है ।इन्होंने एक महिला के समान भाव भंगिमाओं और लोक नृत्य कला से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त की है ।

युवा जागृति सचिव गोकुलचंद सैनी ने बताया कि आज 'उल्लास' कार्यक्रम आयोजित कर राजस्थानी लोक नृत्य और लोकगीतों को रंग जमाने का अवसर दिया गया है ।जिसमें प्रसिद्ध नृत्यकार आवड़ राम सैन ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मनमोहित किया है। हमारी राजस्थानी संस्कृति को जिंदा रखने के लिए लोक कलाकारों को सम्मान देना और उनके उनके द्वारा प्रस्तुत लोकगीत और लोक नृत्य को सम्मान दिया जाना चाहिए। कई अवसरों पर लोक नृत्य किए जाते हैं ,त्यौहारों विवाह अवसरों पर इन्हें जगह देकर राजस्थानी संस्कृति को बचाने में अपना योगदान देना चाहिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow