सकट चौथ माता मंदिर में आयोजित हुआ रात्रि जागरण का आयोजन

Feb 12, 2024 - 15:20
 0
सकट चौथ माता मंदिर में आयोजित हुआ रात्रि जागरण का आयोजन

सकट (अलवर) राजगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम सकट में चौथ माता मंदिर में रविवार रात्रि को चौथ माता का रात्रि जागरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। जागरण के दौरान चौथ माता, संतोषी माता, गणेश जी, शिवजी, हनुमान जी व भैरव बाबा की प्रतिमा की फूल बंगला झांकी सजाई गई। आयोजक भगवान सहाय मीणा  ने बताया कि जागरण कार्यक्रम की शुरुआत कस्बे के स्थानीय गायक कलाकार पप्पू सोनी ने गणपत जी महाराज तुम्हारा क्या कहना,, गणेश वंदना व माता की भेंट मेरी अंबे जगदंबे भवानी सुनाकर की। माता के जागरण में आने वाले श्रद्धालुओं ने पहले चौथ माता मंदिर में अपनी हाजरी लगाकर मत्था टेक मन्नत मांगी। वही गणेश वंदना के बाद बांदीकुई के गायक कलाकार तेजपाल जाट ने माता का भजन मेरे सिर पर रख दो मैया अपने यह दोनों हाथ देना हो तो दीजिए जन्म जन्म का साथ व श्याम बाबा का भजन मेरी लगी श्याम संग प्रीत ये दुनिया क्या जाने सहित हनुमान जी का भजन थारी जय हो पवन कुमार  भजन गाकर श्रद्धालुओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। वही सकट के गायक कलाकार बाबू लाल चौबे ने श्याम बाबा का भजन खाटू जी को टिकट कटा दे म्हारा बालम मैं तो बैठे रेल में जाऊंगी म्हारा श्याम धणी के व माता का भजन चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया , ले लो शरण में मैया दुनिया से हम हारे के सहित भैरू बाबा का भजन मतवालों भैरू आवेगो भजन की प्रस्तुति देकर श्रद्धालुओं से खूब तालियां बटोरी।  जागरण में गायक सुरेश चंद सैनी व ओमप्रकाश सैनी ने माता का भजन कैसे बैठी बिकट पहाड़ों में मेरी जय जगदंबे मैया व मेरा दिल यह पुकारे आजा अंखियों की प्यास बुझा जा एवं हनुमान जी का भजन बता दे हनुमान लंका कैसे जली भजन सुनाया।
 वही गायक कलाकार हरिशंकर ने माता का भजन पूजा की थाली सजा रखी है मां तेरी ज्योत जला रखी है। वह शिव जी का भजन शिव नाम से है जगत में उजाला सहित अन्य भजनों की प्रस्तुति दी। जागरण के दौरान चौथ माता मंदिर में माता की अखंड ज्योति प्रज्वलित कर पूजा अर्चना की गई। जागरण का समापन आरती के साथ किया गया। इस मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं को माता को भोग लगाकर प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर मंदिर के पुजारी हितेश बंटी पाराशर सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है