सम्भागीय आयुक्त ने किया चिकित्सा संस्थानों का आकस्मिक निरीक्षण

Feb 16, 2024 - 18:26
Feb 17, 2024 - 05:49
 0
सम्भागीय आयुक्त ने किया चिकित्सा संस्थानों का आकस्मिक निरीक्षण

*18 कार्मिक मिले अनुपस्थित, नोटिस जारी*

भरतपुर 16 फरवरी। सम्भागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने शुक्रवार को 2 चिकित्सा संस्थानों का आकस्मिक निरीक्षण किया जहां 18 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए तथा साफ सफाई का अभाव पाया गया।

     सम्भागीय आयुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहनेरा का प्रातः 9.20 बजे आकस्मिक निरीक्षण किया जहां केवल एक नर्सिंगकर्मी उपस्थित मिला। निरीक्षण के समय ओपीडी में कोई मरीज नही पाया गया। परिसर में साफ-सफाई का अभाव पाया गया। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा की जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ नियमित रुप से 10 बजे बाद आता है। कुछ कमिकों के स्थान पर अन्य व्यक्ति एवजी के रुप मे काम करते है। निरीक्षण के समय अस्पताल में 2 चिकित्सक पदस्थापित है लेकिन वे भी मौके पर नही पाए। चिकित्सा विभाग द्वारा संस्थान के इंचार्ज का चार्ज कल्याणपुर पीएचसी के चिकित्सक को देना पाया गया। यहां नियुक्त कार्मिकों में से 14 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए।

        सम्भागीय आयुक्त ने पुलिस लाइन स्थित डिस्पेंसरी का निरीक्षण किया जहां 4 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। डिस्पेंसरी में साफ सफाई का अभाव पाया गया तथा समान भी अव्यवस्थित रखा गया था। निरीक्षण के समय पाया गया की चिकित्सक की अनुपस्थिति में नर्सिंगकर्मी रोगी को दवाएं दे रहा था। डिस्पेंसरी के शौचालय को स्टोर के रुप में काम लिया जा रहा था, दवाएं खुले में रखी गई थी। सम्भागीय आयुक्त ने अव्यवस्था एवं कार्मिकों की अनुपस्थिति को गम्भीरता से लेते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow