सर्व समाज हेल्प टीम ने तृतीय वर्ष बेजुबान पक्षियों के लिएचुग्गा डालने एवं परिंडे लगाने का किया शुभारंभ

May 19, 2024 - 00:07
 0
सर्व समाज हेल्प टीम ने तृतीय वर्ष बेजुबान पक्षियों के लिएचुग्गा डालने एवं परिंडे लगाने का किया शुभारंभ


 राजगढ़ उपखंड क्षेत्र के सामाजिक कार्य करने वाली सर्व समाज हेल्प टीम राजगढ़ ने सार्वजनिक स्थानों पर चुग्गा डालकर बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाने का किया शुभारंभ।राजगढ़ उपखंड अधिकारी सुश्री सीमा खैतान के मार्गदर्शन में रखा यह कार्यक्रम। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाक्टर कन्हैयालाल मीना प्राचार्य राजकिय स्नातकोत्तर महाविद्यालय राजगढ़ रहे। सर्व समाज हेल्प टीम के सदस्य सैतान भाकरी एवं  शैलेन्द्र खटाना ने बताया कि टीम के द्वारा आज पांच क्विंटल चुग्गा सार्वजनिक स्थानों पर डालकर परिंडे लगाने का शुभारंभ किया। सर्व समाज हैल्प टीम राजकिय महाविद्यालय राजगढ़ पहुंची कालेज में सर्व समाज हैल्प टीम ने कार्यक्रम की  शुरुआत की जिसमें महाविद्यालय के प्राचार्य डाक्टर कन्हैयालाल मीना मुख्य अतिथि रहे डाक्टर मीना ने टीम सदस्यों के साथ कालेज परिसर में परिंडा़ लगाकर बेजुबान पक्षियों के लिए चुग्गा डालने जा रही गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सर्व समाज हैल्प टीम राजगढ़ उपखंड क्षेत्र की तपोस्थली सरिस्का अभयारण्य में स्थित जहाज वाले संत श्री श्री 1008 श्री मल्ला बाबा के स्थान पर चुग्गा लेकर पहुंचे वहां पर संत श्री टीड्याराम जी के हाथों से परिंडा लगाकर स्टोर की टंकीयो में चुग्गा की बोरीया खाली की।

रामकेश रतनपुरा,प्रकाश भाबला ने कहा की टीम हर सामाजिक कार्य में आगे रहती आई है और आगे भी हर प्रकार की जनसेवा करने में आगे रहेगी। जहाज वाले  मल्ला बाबा के स्थान पर चुग्गा डालने के बाद नाडू तालाब घाट क्षेत्र कुंडला प्रधान का गुवाडा आदि स्थानों पर परिंडे लगाए और देवती बांध की पाल वाले हनुमान जी के स्थान पर व नाहर सत्ती माता के स्थान पर भी चुग्गा पहुंचाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाक्टर कन्हैयालाल मीना ने कहा की राजगढ क्षेत्र में सर्व समाज हैल्प टीम सहरानिय कार्य करती है जो सहरानिय हैं। इस टीम के कार्यो की सभी प्रशंसा करते हैं। टीम के कार्य से सर्व समाज को प्रेरणा मिलेगी हम टीम के सभी सदस्यों को धन्यवाद देकर टीम के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। टीम के कार्य से प्रश्न होकर राजगढ़ एसडीओ सुश्री सीमा खैतान ने परिंडे लगाने व चुग्गा डालने के लिए 2100 रुपए का टीम को सहयोग किया।इस कार्यक्रम के मौके पर संत टीड्याराम जहाज वाले छोटेलाल भगत,डा. कन्हैयालाल प्रिंसिपल,प्रो.जगत,प्रो.अशोक कुमार मीणा,प्रो.अनिल शर्मा,प्रो.कपील कुंडारा,प्रो.टीकम चंद मीना,प्रो.गजेंद्र महावर,प्रो.संजय बमणावत,सुनील भाकरी,राजेश डीलर,शैतान भाकरी, शैलेंद्र खटाना,रामकेश रतनपुरा, प्रकाश भाबला,नागराज शर्मा,राजेश कोठीनारायणपुर,रामकेश भाबला गार्ड , महेश सुरेर,विजयलाल बैरवा सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

  • प्रदीप शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................