पैसे रिफंड करने के नाम पर ठगी:गूगल पर सर्च किया था सोशल साइट का कस्टमर केयर नंबर,5 लाख 38 हजार की ठगी

May 28, 2024 - 06:47
 0
पैसे रिफंड करने के नाम पर ठगी:गूगल पर सर्च किया था सोशल साइट का कस्टमर केयर नंबर,5 लाख 38 हजार की ठगी

भिवाड़ी (खैरथल-तिजारा) मुकेश शर्मा 

 सोशल साइट से खरीदे गए सामान को वापस कर पैसे रिफंड लेने के लिए भिवाड़ी की वसुंधरा नगर आशियाना विलेज में रहने वाली एक सीनियर सिटीजन महिला ने गूगल से कस्टमर केयर नंबर लेकर बात की। कस्टमर केयर पर बात करने के बाद उसके साथ फ्रॉड कर उसके बैंक अकाउंट से 5 लाख 38 हजार 470 रूपए निकाल लिए गए। महिला के मोबाइल नंबर पर रात को जब पैसे कटने का मैसेज आया तो पूरे मामले का पता चला। इसको लेकर महिला ने भिवाड़ी थाने में मामला दर्ज करवाया है। और साइबर सेल में भी ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवा दी।

भिवाड़ी की वसुंधरा नगर आशियाना विलेज में रहने वाली सुमन जैन ने मामला दर्ज करवाया कि गत 18 मई को उसके साथ फ्रॉड हुआ है। किसी ने उसके बैंक के खाते से 5 लाख 38 हजार 470 रुपए निकाल लिए। उसने दोपहर 12.21 बजे गुगल से ऐमेजोन कस्टमर केयर का नंबर मांगा। फोन एक महिला ने उठाया और कहा कि मेरे बॉस से बात करो। उसने अपने बाकी पैसे को रिफंड लेने के लिए पूछा तो उसने प्ले स्टोर से Avvi app डाउनलोड करवाया और व्हाट्स ऐप पर बात करने के लिए कहा। महिला के पास यूपीआई नहीं होने के कारण उसने व्हाट्सएप पर एटीएम कार्ड की फोटो कॉपी मंगवाली। उसके बाद फ्रॉड करने वाले व्यक्ति ने महिला के मोबाइल नंबर पर लगातार कई मैसेज भेजें और डिलीट कर दिए। व्यक्ति ने महिला को कहा कि रिफंड के लिए सेटिंग कर दी गई है करीब 3 घंटे लग जाएंगे और तुम्हारे पैसे वापस आ जाएंगे। और मैं तुम्हें शाम 5:00 बजे फोन करके मैसेज कर दूंगा। शाम 5 बजे दो अलग अलग नंबरों से महिला के पास दो बार काल आई और कहा की तुम्हारी refund की setting कर दी है। जब रात को 8 बजे बैंक से पैसे कटने के मेसेज आए तो महिला ने अपने पति को दिखाया और पूरी बात बताई। महिला के पति ने तुरंत ही पूरे मामले को भांपते हुए बैंक में फोन कर इसकी सूचना दी और ऑनलाइन साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज करवाई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................