जल संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं महासचिव के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय पर सोपा ज्ञापन

Jul 2, 2024 - 18:14
 0
जल संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं महासचिव के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय पर सोपा ज्ञापन

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव)
जल संघर्ष समिति के अध्यक्ष नथू राम व लिगल महासचिव हंसराज कबीर के नेतृत्व में एसडीएम मोनिका सामोर की अनुपस्थिति में उनके रीडर राजेन्द्र कुमार को,  मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर पीने के पानी के लिए स्थायी समाधान हेतु ज्ञापन दिया है।

ज्ञापन में संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि उदयपुरवाटी जल संघर्ष समिति लगभग 5 माह से लगातार प्रदर्शन कर रही है कि पहाड़ी बेल्ट में गर्मियों में पीने के पानी की भयंकर किल्लत हो जाती है इसका PHED प्रशासन और सरकार कोई स्थाई समाधान नहीं निकाल रही है प्रशासन की कोई ठोस रणनीति नहीं है ,केंद्र सरकार की अति महत्वपूर्ण परियोजना अमृत 2 फेज में उदयपुरवाटी क्षेत्र को एक रुपया भी नहीं मिला है l उदयपुरवाटी के पांच गांवों में पहले से कुम्भा राम की लाइन डाली हुई है ,उसके लिए भी अभी कोई प्रस्ताव नहीं है ।

उदयपुरवाटी क्षेत्र पहाड़ी बेल्ट होने के नाते यहां पानी की किल्लत बनी रहती है जिसका स्थाई समाधान होना जरूरी है और वह सिर्फ कुम्भाराम पेयजल लिफ्ट योजना के सप्लाई होने पर ही निराकरण हो सकता है। पेयजल टैंकर सप्लाई में ठेकेदार का दुलमुल रवैया टैंकर सप्लाई सिर्फ फाइल में होती रही है।  आगामी बजट 2024 के बजट में उदयपुरवाटी के पहाड़ी क्षेत्र में विशेष रुप से पेयजल के लिए कुम्भाराम पेयजल लिफ्ट योजना,की मंजूरी से ही समाधान हो सकता है। 1994 का यमुना, संशोधित 18 फरवरी 2024 के समझौता पर बजट आवंटित कर प्रेक्टिकल घोषणा की पूरजोर मांग की है।
इस अवसर पर नाथूराम जी सैनी, हंसराज कबीर एडवोकेट, सुभाष भाकर, बाबूलाल सैनी किशोरपुरा, शीशराम सैनी मावता, चंदगी राम सैनी दीपपुरा, भगाराम सैनी किशोरपुरा, संदीप कुमार आदि उपस्थित रहे।
साथ ही संघर्ष समिति संयोजक के के सैनी ने एक ब्यान जारी कर, बंद पड़ी पेयजल टैंकर सप्लाई  पुनः शुरू करने की पुरज़ोर मांग की है। उन्होंने आगे कहा है कि अभी तक उदयपुरवाटी के 25%क्षेत्र में भी बारिश नहीं हुई है। उदयपुरवाटी के पहाड़ी बैल्ट में हमेशा ही पेयजल की समस्या बनी रहती है,इसके लिए विशेष बजट के लिए सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजने की मांग की है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................