जिंदगी से जंग हार गया देव, नम आंखों से लोगों ने दी विदाई, छात्र के पिता ने दी मुखाग्नि

Aug 20, 2024 - 19:24
 0
जिंदगी से जंग हार गया देव, नम आंखों से लोगों ने दी विदाई, छात्र के पिता ने दी मुखाग्नि

उदयपुर।(मुकेश मेनारिया) उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र की सोमवार मौत हो गई। चाकूबाजी में घायल छात्र का आज सुबह यानी मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक छात्र को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग पहुंचे। अशोक नगर मोक्षधाम में मृतक छात्र का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात था। इससे पहले छात्र का शव उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय की मोर्चरी से उनके पैतृक निवास पर ले जाया गया। छात्र का शव मोर्चरी से परिजनों को सुबह 5.15 बजे सौंपा गया। छात्र की शव यात्रा को उनके निवास स्थान से अशोक नगर स्थित मोक्षधाम ले जाया गया जहां छात्र पंचतत्व में विलीन हुआ। अंतिम संस्कार को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर थी। बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता शहर में तैनात है। जब छात्र के घर से अंतिम यात्रा मोक्ष धाम के लिए रवाना हुई तो प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौकस रखी। इसके साथ ही शासन प्रशासन ने पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई है। जिला प्रशासन के अधिकारी भी शव यात्रा में मौजूद रहें। वही अलग-अलग जगहों पर ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। मृतक छात्र की अंतिम यात्रा खेरादीवाडा से अशोक नगर मोक्षधाम के लिए जा रही थी तो शहर भर से लोगों ने नम आंखों से मृतक छात्र को विदाई दी। छात्र की अंतिम यात्रा में उदयपुर रेंज आईजी अजय पाल लांबा समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं। उदयपुर में आज भी नेट बंद रहेगा इसके साथी स्कूल और कॉलेज की भी प्रशासन द्वारा छुट्टी की गई है।

कल का पूरा घटनाक्रम - परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया और दोषी को सजा देने समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मृतक के परिजनों को 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने, परिवार के 1 सदस्य को संविदा पर नौकरी देने और एसटी-एससी एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई करने पर सहमति बनी थी। लोगों ने परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने और स्कूल स्टाफ को हटाने की मांग की है। सरकारी नौकरी के लिए प्रशासन सरकार को प्रस्ताव भेजेगा। मांगों पर सहमति बनने के बाद मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। इसके बाद मोची समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंती भाई, परिजनों, समाज के लोगों और पुलिस प्रशासन के बीच बातचीत हुई। जिला प्रशासन ने शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंगलवार रात 10 बजे तक नेटबंदी बढ़ा दी है। वहीं स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। हालांकि मंगलवार को होने वाली परीक्षाएं यथावत रहेंगी। शहर में बाजार से लेकर विभिन्न चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है गौरतलब है कि बीते शुक्रवार की शाम उदयपुर में दो बच्चों के बीच झगड़ा हो गया था। भटियाणी चोहट्टा के सरकारी स्कूल में दसवीं क्‍लास के दो छात्रों के बीच बहस हो गई। मामला इतना बढ़ा क‍ि एक छात्र ने दूसरे को चाकू मार दिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................