पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में दूसरी FIR दर्ज:धर्मसभा में विवादित भाषण का आरोप

उदयपुर में धीरेंद्र शास्त्री पर केस:धर्मसभा में भड़काऊ भाषण देने का आरोप, कुंभलगढ़ में भगवा फहराने पहुंचे 5 युवक गिरफ्तार- - -हिंदू संगठनों ने शनिवार को कलेक्ट्री के बाहर जमकर नारेबाजी की और उदयपुर पुलिस व कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला।

Mar 26, 2023 - 04:59
 0
पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में दूसरी FIR दर्ज:धर्मसभा में विवादित भाषण का आरोप

उदयपुर।(राजस्थान/मुकेश मेनारिया)
राजसमन्द जिले के 'कुम्भलगढ़ किले में भगवा झंडा लगाने' का विवाद बढ़ता जा रहा है। ये बयान देने वाले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज हो गई है। यह एफआईआर राजसमन्द जिले के केलवाड़ा थाने में दर्ज हुई है। क्योंकि भाषण के बाद अगले दिन तड़के 5 युवक कुम्भलगढ़ किले के कुछ हिस्सों में लगे अन्य झंडे हटाकर भगवा झंडा फहराने के लिए पहुंच गए थे। गस्त कर रही पुलिस ने पांचों को झंडा लगाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। वही विभिन्न हिंदू संगठनों ने शनिवार को कलेक्ट्री के बाहर जमकर नारेबाजी की और  उदयपुर पुलिस व कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उदयपुर एसपी को सरकार का मोहरा बताते हुए केस वापस लेने की मांग की है। वही संगठन के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया और नारे लगाए और हिंदू संगठनों के लोगों ने मामला दर्ज करने पर विरोध जताया और पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ हाय-हाय के जमकर नारे लगाए। इस दौरान संगठन के आक्रोशित कार्यकर्ता और पुलिस में हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। बता दें कि इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ उदयपुर शहर के हाथीपोल पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी।

थाने में पुलिस ने दर्ज कराई रिपोर्ट

एसआई अर्जुनलाल ने बताया कि उदयपुर में हुई सभा मे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कुम्भलगढ़ किले में लगे अन्य झंडों को हटाकर भगवा झंडे लगाने का भड़काऊ भाषण दिया था। इधर रात को हम गस्त कर रहे थे जिसमें सभी धार्मिक स्थलों को चैक करते हुए औदी तिराहे की तरफ आए तो वहां एक सफेद रंग की कार सामने रुकी। उसमें से पांच युवक उतरे और वहां एक स्थल पर लगे झंडों को हटाने का प्रयास करने वाले थे कि दूर से उन्हें आवाज लगाई। हड़बड़ाहट में भागने का प्रयास कर रहे थे कि उन्हें रोक। पूछने पर उन्होंने अपना नाम गौरव, प्रिंस, अभिषेक, देवेंद्र और राजेंद्र सिंह बताया. पांचों की उदयपुर के रहने वाले थे और शराब के नशे में थे। उन्हें थाने लेकर आए ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................