बंदनवार और फूलों से सजा मंदिर, बना नंद गांव

Aug 26, 2024 - 18:48
 0
बंदनवार और फूलों से सजा मंदिर, बना नंद गांव
बंदनवार और फूलों से सजा मंदिर, बना नंद गांव

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के स्वागत के लिए कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र पूरी तरह से तैयार है। सभी मंदिरों में पावन पर्व उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर नगर के मंदिरों और घरों में भी सजावट की गई। कस्बे के बांकेबिहारी मंदिर, मंदिर को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। मंदिरों में लड्डू गाेपाल के जन्मोत्सव की खास तैयारियां की गई हैं। खंडेलवाल धर्मशाला स्थित मंदिर में झांकियां सजाई गई एवं विशेष रोशनी की गई ।त्योहार के लिए दिनभर बाजार गुलजार रहे और लोगों ने खूब खरीदारी की। लड्डू गोपाल और राधा रानी के कपड़े, पालना, फल, पूल, माला और मेवा की दुकानों पर लोगोें की दिन भर भीड़ लगी रही।

जालूकी रोड स्थित शनि महाराज मंदिर के महंत पंडित लोकेश कुमार ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाने की तैयारी पूरी हो गई है। रात में चंद्रोदय के समय लड्डू गोपाल को पंचामृत से स्नान कराकर चंदन, फल, फूल, मक्खन, मिश्री, मेवा और मिष्ठान का भोग लगाया जाएगा। सुबह आठ बजे भगवान कृष्ण का अभिषेक किया गया 10 बजे शृंगार किया। शाम छह बजे से रात्रि 12 बजे तक भजन संध्या आयोजित की जा रही है।  मंदिर अध्यक्ष ईश्वर नकडा ने बताया कि शनि मंदिर प्रांगण भव्य तरीके से सजाया गया है।  आयोजक इस आयोजन को एक यादगार कार्यक्रम बनाने में लगे हुए हैं। यहां पर विशेष झांकियों के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है।  जहां लोग कृष्ण से संबंधित विविध झांकियों में भाग लेकर धर्म लाभ ले रहे हैं।

  • कमलेश जैन

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................