गोलाकाबास के समीपवर्ती हरि गौंशाला दौरे पर रहे कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा

प्राचीन स्थल भानगढ़ धार्मिक स्थानों से जुड़े श्रद्धालुओ के मुद्दों पर ग्रामीणों ने की मांग, करोड़ी ने दिया आश्वासन

Sep 1, 2024 - 18:58
 0
गोलाकाबास के समीपवर्ती हरि गौंशाला दौरे पर रहे कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा

गोलाकाबास। कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा शनिवार को थानागाजी विधानसभा क्षेत्र के टहला ब्लॉक के  ग्राम पंचायत गोलाकाबास के समीपवर्ती धीरोड़ा हरि गौंशाला  दौरे पर रहे। संवाददाता रितीक शर्मा ने बताया कि, दौरा कर  लौटते समय सायं करीब 6 बजे गोलाकाबास- दौसा सड़क मार्ग पर करोड़ी लाल मीणा की गाड़ी देख ग्रामीणों ने रुकवाया इस दौरान समाजसेवी रूपेश गोयल सहित ग्रामीणों ने प्राचीन स्थल भानगढ़ के चार दीवारी में स्थित आस्था के प्रमुख स्थानों पर  पूजा  अर्चना करने जाने वाले श्रद्धालुओ को 25 रूपये का टिकिट को नि:शुल्क करवाने व ग्राम पंचायत गोलाकाबास सहित आस पास की ग्राम पंचायत क्षेत्रों को दौसा जिले में जोड़ने सहित अन्य समस्याओं का समाधान करवाने की मांग रखी। इस दौरान करोड़ी ने 4 सितंबर के पश्चात जयपुर मिलने की कहते हुए जनहित की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कैलाश गोयल, रतन सैन, पवन शर्मा, अनूप, बनवारी, तिलक राजपूत, सोहन बैरवा सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

संवाददाता रितीक शर्मा की रिपोर्ट गोलाकाबास पंचायत क्षेत्र ही नहीं बल्कि बिरकडी, स्यालुता, धीरोडा, बलदेवगढ़, अजबगढ़, प्रतापगढ़, थानागाजी, टहला सहित दौसा जयपुर जिले से भी श्रद्धालु होली दीपावली दशहरा नवरात्रि के अलावा सोमवार को सोमेश्वर महादेव व भोमिया मंगलवार शनिवार को हनुमान गेट पर हनुमान की विशाल प्रतिमा मंदिर में,सुरक्षा प्राचीर पर स्थित भैरू बाबा तथा चांवड देवी के बुधवार को आशन वाले भगवान श्री गणेश के गुरुवार को शहीद सहित शुक्रवार को भरिया कुंड वाले संत के धार्मिक स्थलों पर पूजा अर्चना के साथ प्रसाद चढ़ाकर अपनी खुशहाली की कामना करने दूर दराज से देवों के श्रद्वालु आस्था के प्रमुख केंद्र भानगढ़ पहुंचते है लेकिन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के संरक्षण में रहने से भक्तो को आए दिन 25 रूपये का टिकिट विंडो से टिकिट  लेना भारी पड़ रहा है। जिसके चलते  जटिल समस्याएं उत्पन हो रही है जिसका खामियाजा  भक्ति में लीन भक्तो को उठाना पड़ रहा है तथा कई स्थलों पर प्राचीन समय से पारिवारिक जात जडूले व सवामणी का आयोजन भी होते आए है।  लेकिन अब खंडहर भानगढ़ किला व चार दीवारी में स्थित आस्था के प्रमुख केंद्र पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने प्रतिबंध लगा रखा है।

  • रितीक शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................