जिला प्रभारी मंत्री ने निकाली वरिष्ठ नागरिक जन तीर्थ यात्रा योजना के तहत निकाली चयनितों की लॉटरी

जिला स्तरीय अधिकारियों की ली विभागीय समीक्षा बैठक

Oct 1, 2024 - 18:43
Oct 1, 2024 - 18:44
 0
जिला प्रभारी मंत्री ने निकाली वरिष्ठ नागरिक जन तीर्थ यात्रा योजना के तहत निकाली चयनितों की लॉटरी

कोटपूतली-बहरोड़, 1 अक्टूबर। राजस्व ,उपनिवेशन एवं सैनिक कल्याण राज्य मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री विजय सिंह चौधरी आज कोटपूतली-बहरोड़ के दौरे पर रहे उन्होंने वरिष्ठ नागरिक जन तीर्थ यात्रा योजना के तहत चयनितों की लॉटरी निकाली तथा जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय विभागाधिकारियों से केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

इस दौरान प्रभारी मंत्री विजय सिंह चौधरी की अध्यक्षता में कोटपूतली-बहरोड़ जिले की जिला स्तरीय समिति द्वारा लॉटरी निकाली गई,  जिसमें 272 यात्रियों का रेल यात्रा के लिए तथा 54 यात्रियों का हवाई यात्रा के लिए चयन किया गया। इस प्रकार जिले से रेल व हवाई यात्रा के कुल 326 तीर्थ यात्रियों का चयन लॉटरी के माध्यम से किया गया। उल्लेखनीय है कि कोटपुतली-बहरोड़ जिले से 468 आवेदन से 734 यात्रियों ने आवेदन किया है। जिले की जनसंख्या के अनुपात में योजना में जिले का तीर्थ यात्रियों का कोटा 326 है, जिसमें 272 रेल का व 54 हवाई यात्रा का कोटा है। 

इसके उपरांत प्रभारी मंत्री ने जिले से संबंधित सभी घोषणाओं की विभागवार समीक्षा की और प्रत्येक घोषणा की स्थिति के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घोषणा के क्रियान्वयन को नियमित फॉलो किया जाए। चौधरी ने कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में राज्य स्तर पर प्रक्रियाधीन प्रस्तावों  संज्ञान में लाया जाए जिससे उनकी क्रियान्वित्ती में किसी भी प्रकार का विलंब ना हो तथा उनकी क्रियान्वित समय से हो सके जिससे आधारभूत संरचनाओं का विकास सुनिश्चित हो सके। 

राजस्व राज्य मंत्री ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा आम नागरिकों के हित में जनकल्याण के लिए अनेक लाभकारी योजनाएं संचालित की जा रही है जिनका संचालन का उद्देश्य अंतिम पंक्ति पर बैठे व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य है इस उद्देश्य की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा रूट लेवल पर इनका प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित करें जिससे प्रत्येक पात्र परिवार तक इनका लाभ पहुंच सके। 

इस दौरान उन्होंने स्थानीय स्तर के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए जिला कलेक्टर तथा संबंधित अधिकारियों से उनके समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान बानसूर विधायक देवी सिंह शेखावत ने विभिन्न मुद्दों को लेकर मंत्री महोदय तथा अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये। बैठक के दौरान जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओम प्रकाश सहारण, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................