काला कारनामा: भ्रष्टाचार के भेंट चढी अधिकारियों की उपस्थिति में बनी डामरीकरण सड़क, हाथ से टुट रही, घटिया सामग्री का उपयोग होने का अंदेशा

Apr 19, 2022 - 15:30
 0
काला कारनामा: भ्रष्टाचार के भेंट चढी अधिकारियों की उपस्थिति में बनी डामरीकरण सड़क, हाथ से टुट रही, घटिया सामग्री का उपयोग होने का अंदेशा

मारवाड़ जंक्शन (पाली, राजस्थान/ मुकेश कुमार गोपावास) मारवाड़ जंक्शन उपखंड के जोड़किया से बांसौर जाने वाली नवनिर्मित सड़क एक महीने बाद टुटने लगी! सड़क का निर्माणकार्य अधिकारियों की देखरेख में हुआ फिर भी सड़क के पुर्णनिर्माण के एक महीने बाद ही सड़क टुटने लगी जिससे सड़क निर्माण में घटिया सामग्री व अधिकारियों व ठेकेदार कि मिली भगती का ग्रामणि लगा रहे हैं आरोप। 
ग्रामिणो का कहना है कि  जोडकिया से बांसौर जाने वाली सड़क बने हुए 1 महीना भी नहीं हुआ इससे पहले ही सड़क टुटने व  बिखरने लगी जब इसको लेकर के ग्रामीणों ने अधिकारियों को अवगत करवाया तो अधिकारियों ने अपनी निगरानी में सड़क निर्माण होने का दावा करते हुए घटिया सामग्री का उपयोग नहीं होना बताया।

जबकि ग्रामीणों का दावा है कि अगर घटिया सामग्री का उपयोग नहीं हुआ तो आखिर सड़क का निर्माण हुए एक महीना ही नहीं हुआ और यह सड़क जगह-जगह से कैसे टुट रही है । ग्रामीणों में इसको लेकर के काफी नाराजगी है ।  ग्रामिणो ने उच्च अधिकारियों से समय रहते इस नवनिर्मित सड़क कि उचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने व सड़क का पुनर्निर्माण करवाने कि मांग कि तथा ऐसा नहीं होने पर धरना प्रदर्शन आंदोलन करने का भी आह्वान किया ।

  • अधिकारियों को टूटी सड़क के बारे में पहले से थी जानकारी 

 जोड़किया से बांसौर जाने वाली सड़क का जगह-जगह से टूटने की जानकारी PWD AEN साहब को रविवार कि शाम से पहले ही थी जानकारी  लेकिन साहब ने जांच कि बजाय वहां पर ठेकेदार से पेंच वर्क का कार्य करने को कहते हैं ।   

  • अधिकारियों का कहना हर समय निगरानी नही रखी जा सकती 

पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि व भाजपा सिरियारी मंडल अध्यक्ष डाऊसिंह रावत द्वारा जब इसको लेकर के पीडब्ल्यूडी एईएन से बात की गई और टूटी सड़क के बारे में अवगत करवाया गया तो उन्होंने कहां की यह कार्य उनकी निगरानी में तो हुआ है फिर भी ठेकेदार से गलतियां हो गई तो इसका हम क्या करें । हर वक्त इसकी निगरानी नही रखी जा सकती हमें इधर उधर भी जाना पड़ता है ‌

डाऊसिंह रावत (पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि) का कहना है कि:-  जब अधिकारियों की निगरानी में सड़क निर्माण का कार्य होता और वह एक महीने बाद ही टुट जाती है जिससे साफ जाहिर होता है कि इसमे घटिया सामग्री का उपयोग हुआ जिस कारण से एक महिने बाद बनी सड़क टुट जाती है इसकी जांच होनी चाहिए तथा इसमें शामिल भ्रष्ट अधिकारियों  के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम जनता के साथ आंदोलन पर भी उतरेंगे वही टूटी सड़क को लेकर जनता में भी काफी आक्रोश है ।

 भोलाराम (पीडब्ल्यूडी एईएन, मारवाड़ जंक्शन) का कहना हैं कि:- सड़क के टूटने की जानकारी मुझे  कल शाम को ही मिली इससे पहले हमें इसकी जानकारी नहीं थी । कल मौके पर जाकर इसकी जांच करेंगे निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार का संपूर्ण भुगतान रोक दिया जाएगा अभी तक इसका भुगतान नहीं हुआ है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है