कैबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव ने वैर विधानसभा में किया नवनिर्मित कक्षा-कक्षों का उद्घाटन: विद्यालय परिसर में किया पौधारोपण

Aug 21, 2022 - 12:27
Aug 21, 2022 - 15:12
 0
कैबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव ने वैर विधानसभा में किया नवनिर्मित कक्षा-कक्षों का उद्घाटन:  विद्यालय परिसर में किया पौधारोपण

वैर (भरतपुर, राजस्थान)  वैर विधानसभा अन्तर्गत ग्राम पंचायत चक धरसौनी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आजादपुरा में वैर विधायक एवं पीडब्ल्यूडी कैबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव ने दो कक्षा- कक्षों का उद्घाटन फीता काटकर किया एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया । साथ ही पहली बार चकधरसौनी में कुश्ती दंगल कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया गया ।  चक धरसोनी ग्राम पंचायत के लोगों द्वारा कैबिनेट मंत्री को चांदी का मुकुट, माला, साफा पहनाकर स्वागत किया गया। जिसकी अध्यक्षता वैर पंचायत समिति के प्रधान पति दीपक कुमार साक्षी ने की ।  विशिष्ठ अतिथियों के रूप में , भुसावर नगरपालिका के चेयरमैन पति प्रकाश सुनीता जाटव, भुसावर पंचायत समिति के प्रधान पुत्र राम खिलाड़ी सुफेदी जाटव, ग्राम पंचायत चक धरसोनी सरपंच पति महेश शारदा ,विजेंद्र सिंह चौधरी उपाध्यक्ष किसान मोर्चा आदि मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव ने क्षेत्र से आए जन प्रतिनिधियों, अधिकारिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार ने कई जन कल्याणकारी एवं फ्लैगशिप योजनाएं ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लिए दीं हैं जैसे कि चिरंजीवी योजना, प्रशासन शहरों और गांवों के संग, अभियानों में पट्टा वितरण, और विधानसभा वैर मैं  सभी जाति धर्म के लोगों को ध्यान रखकर मेरे विधानसभा क्षेत्र में सड़क, स्कूल , कॉलेज , पेयजल, स्वास्थ्य,  कृषि,  खेल स्टेडियम, उपतहसील , तहसील, एक्सईएन ऑफिस आदि भारी संख्या में विकास दिया है

जबकि भारतीय जनता पार्टी के सांसदों के 33 साल के शासन में विकास शून्य रहा। और भाजपा को जमकर घेरते हुए कहा कि भाजपा विकास पर ध्यान न देकर धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम करती है। जो भाजपा सरकार 33 साल में न करा सकी वो हमने साढ़े तीन साल में करके दिखाया है। 
मंत्री जाटव ने यह भी कहा कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का प्रयास कर रहे हैं जिससे भरतपुर सहित 13 जिलों को चंबल का पानी पीने, सिंचाई को मिले ।

हाल में राजस्थान के जालौर के सायला में अनुसूचित जाति के बच्चे की हुई दर्दनाक मौत के बारे में कहा कि यह गलत हुआ आज भी विकृत मानसिकता वाले लोग मौजूद हैं ऐसी घटना की हम निंदा करते हैं। हमारी नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी के निर्देश पर 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बच्चे के परिवारजनों को उपलब्ध करवाई गई। और सरकारी नौकरी के बारे में विचार किया जा रहा है। और हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं।

इसके साथ ही चक धरसोनी ग्राम पंचायत के विकास हेतु 10 लाख रुपए विधायक कोटा से और 10 लाख रुपए वैर प्रधान ने देने की घोषणा की ।
इस अवसर पर वैर एसडीओ मुनिदेव यादव, ब्लॉक सीबीईओ गोपाल मीणा , एडीईओ श्याम सिंह सागर, विकास अधिकारी सुरेश बागोरिया, शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए सीओ निहाल सिंह एवं हलैना थाना प्रभारी विजय सिंह छौंकर के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात रहा, आजादपुरा विद्यालय प्राचार्य कंचन दरबार और फूलचंद शेरावत सहित समस्त विद्यालय परिवार मौजूद रहा।

कौशलेन्द्र दत्तात्रेय की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है