सांगानेर में तीसरे दिन पूरी तरह शांति, पुलिस बल रहा तैनात: शेष नौ आरोपित होंगे जल्द गिरफ्तार, एक से पूछताछ जारी

गिरफ्तार आरोपित को आज करेंगे न्यायालय में पेश, एमजीएच में भर्ती दोनों घायलों की हालत में सुधार

May 7, 2022 - 15:26
 0
सांगानेर में तीसरे दिन पूरी तरह शांति, पुलिस बल रहा तैनात: शेष नौ आरोपित होंगे जल्द गिरफ्तार, एक से पूछताछ जारी

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) उपनगर सांगानेर में नबुधवार रात विवाद के बाद शुक्रवार को तीसरे दिन पूरी तरह शांति रही। एहतियातन कस्बे में पुलिस बल तैनात है। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने भी कस्बे का दौरा किया है। उधर दोनों युवकों पर हमले की वारदात में नामजद नौ आरोपितों को पुलिस जल्द गिरफ्तार करेगी। पुलिस फिलहाल इस मामले में बीती रात गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ कर रही है। आरोपित को अपराह्न में न्यायालय में पेश किया जाएगा। उधर महात्मा गांधी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती दोनों घायलों की हालत में अब सुधार है। दरअसल, बुधवार रात को तीन बाइक पर सवार दस लोगों ने सद्दाम और आजाद पर लाठी, डंडों और बेसबॉल के बेट से हमला कर दिया जिससे दोनों घायल  हो गए। आरोपियों ने सद्दाम की बाइक को आग भी लगा दी जिसे समय रहते काबू पा लेने से पूरी तरह जलने से बच गई। सूचना मिलने पर पुलिस सहित प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए हाथों हाथ टीम का गठन किया गया। टीम ने सीसीटीवी फुटेज और इंटेलीजेंस से मिली सूचना के आधार पर दस लोगों को नामजद कर एक आरोपी कन्हैया उर्फ काना (20) पुत्र मदन पुरी निवासी बड़े मंदिर के पास, सांगानेर, को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि सोशल मीडिया पर कुछ महीनों से किए जा रहे कमेंट्स को लेकर वे आहत थे। स्थानीय होने के कारण उन्हें पता था कि कर्बला शरीफ के पास समुदाय विशेष के लोग बैठे रहते हैं। इसी के चलते घटना को अंजाम दिया। घटना के संबंध में सद्दाम के भाई अली हुसैन की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया गया था। हमले का कारण जो आरोपी बता रहा है या और कोई कारण रहा है, इसकी जांच चल रही हैं। सुभाषनगर थाना प्रभारी पुष्पा कासौटिया ने बताया की नामजद किए गए अन्य नौ आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए गठित पुलिस टीम में एएसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी, सीओ सदर रामचंद्र चौधरी, क्राइम एंड विजिलेंस रेंज ऑफिस अजमेर के एएसपी राजेश चौधरी, उपअधीक्षक पुलिस एससीएसटी सेल अजमेर रामवतार चौधरी, एएसपी रघुवीर शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक एसआईयूसीएडब्ल्यू अजमेर भंवर रणधीर सिंह, पुलिस उप अधीक्षक एसआईयूसीए डब्ल्यू भीलवाड़ा राहुल जोशी, सुभाष नगर थानाधिकारी पुष्पा कासोटिया शामिल थी।

सांगानेर में जिम जा रहे युवक पर 100 लोगों ने किया सरिये से हमला

उधर उपनगर सांगानेर में बुधवार रात करीब साढ़े 10 बजे घर से जिम जाते समय युवक को हथियारों से लैस 100-150 लोगों ने रोक लिया और नाम पूछने के बाद उस पर सरिये से हमला कर दिया। युवक ने इस संबंध में थाने में मामला दर्ज करवाया है। दरअसल, सुभाषनगर पुलिस को बीती शाम दी रिपोर्ट में तेजाजी के पास शाहपुरा रोड़, सांगानेर निवासी सांवरमल कीर पुत्र कैलाश कीर ने बताया की चार मई को वह रात साढ़े दस बजे अपने घर से सांगानेर में ही कम्यूनिटी हॉल के पीछे आरबी जिम जा रहा था।

इस बीच रास्ते में नाडी के पास समुदाय विशेष के 100 से 150 लोग तलवार व सरिये लहराते हुये उसे आडे फिर कर रोक लिया। सांवर मल से इन लोगों ने उसका नाम पूछा। उसने अपना नाम सांवरमल कीर बताया तो अबरार अंसारी, साकीर मंसूरी, आदील उर्फ कागला मुबारिक मंसूरी व अनवर सहित सौ लोगों ने सांवरमल कीर पर सरिये से हमला कर दिया। इससे उसके मुहंव गंभीर चोट आई। इन आरोपितों ने गाली गलौच करते हुए उसका जीना हराम करने की धमकी दी। ऐसे में वह भीड़ से बचते हुये अपने घर भाग गया। युवक की इस रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। सुभाषनगर थाना प्रभारी पुष्पा कासौटिया ने बताया क मामले की जांच की जा रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है