जहाजपुर कॉलेज के विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र बना राजकीय महाविद्यालय देवली

Jul 27, 2022 - 21:06
 0
जहाजपुर कॉलेज के विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र बना राजकीय महाविद्यालय देवली

जहाजपुर (भीलवाड़ा, राजस्थान/ आज़ाद नेब) विगत तीन वर्षों से जहाजपुर महाविद्यालय के विद्यार्थी यहां परीक्षा सेंटर नहीं होने के अभाव में परीक्षा देने के लिए प्राइवेट राजीव गांधी महाविद्यालय अमरवासी में जाना पड़ता था। इस प्राइवेट महाविद्यालय में परीक्षा देने जाने वाले विद्यार्थीयों को महाविद्यालय स्टाफ एवं कर्मचारीयों द्वारा अवेध वसुली की जाती रही थी जिससे विद्यार्थीयों को शारिरिक एवं आर्थिक रूप से परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा था।
विद्यार्थियों की इस समस्या को लेकर एनएसयूआई ब्लॉक अध्यक्ष राहुल वैष्णव और इकाई अध्यक्ष पंकज मीणा के नेतृत्व में छात्रों द्वारा राज्यमंत्री धीरज गुर्जर को पत्र लिखा था जिसमे बताया था कि राजकीय महाविद्यालय जहाजपुर में अध्ययनरत विद्यार्थीयों को परीक्षा के लिए राजीव गांधी महाविद्यालय अमरवासी जाना-आना पड़ता है। इस महाविद्यालय में परीक्षा देने जाने वाले विद्यार्थीयों को महाविद्यालय स्टाफ एवं कर्मचारीयों द्वारा अवेध वसुली की जाती है जिससे विद्यार्थीयों को शारिरिक एवं आर्थिक रूप से परेशानीयों का सामना करना पड़ता है।
छात्र नेताओं ने विद्यार्थीयों की परेशानीयों को ध्यान में रखते हुए राजीव गांधी महाविधालय अमरवासी के बजाय राजकीय महाविधालय देवली एवं राजकीय महाविद्यालय शाहपुरा करने की मांग की। राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने अपने क्षेत्र के विद्यार्थियों की मांग पर गौर करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री से वार्ता कर जहाजपुर महाविद्यालय के विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र परिवर्तन करवाया। गुर्जर के इन प्रयासों से जहाजपुर महाविद्यालय के छात्रों को राहत मिली है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है