एसडीएम की अध्यक्षता में नपा की साधारण सभा बैठक हुई आयोजित

Jul 16, 2022 - 00:10
 0
एसडीएम की अध्यक्षता में नपा की साधारण सभा बैठक हुई आयोजित

नगर (भरतपुर, राजस्थान/ लवेश मित्तल) नगर कस्बे के अंबेडकर भवन में आज नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित की गई .बैठक में उपखंड अधिकारी (प्रशिक्षु) विष्णु बंसल नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार शर्मा ,चेयरमैन रामअवतार मित्तल ,उप चेयरमैन प्रकाश अम्बेश व महिला पुरुष पार्षद मौजूद रहे बैठक में एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर किसी भी तरह की समस्या व समाधान के बारे में जानकारी दी गई वह उन्होंने बताएगी 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर राजस्थान में बैन लग चुका है इसको लेकर नगर कस्बे में सभी लोग प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें और प्रशासन का सहयोग करें।नियम के विरुद्ध चलने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जावेगी।
 बैठक 9 बिंदुओं को लेकर आयोजित रखी जिसमें श्री राम रथ यात्रा मेला 2022--23 के आय व्यय का हिसाब दिया गया नगरपालिका के नवीन भवन निर्माण की राशि का अनुमोदन बताया उसको लेकर पार्षदों ने नाराजगी जताई राम रथ यात्रा एवं मेले रंगमंच का नामकरण डॉक्टर बाबूलाल पलवार के नाम को लेकर मनोनीत पार्षद मोहम्मद सहित अन्य पार्षदों ने विरोध किया व भगवान श्रीराम का नाम रखने पर बात रखी वार्षिक ठेके एवं विकास कार्य के अनुमोदन को लेकर भी पार्षदों ने नाराजगी व्यक्त की नगर पालिका में कनिष्ठ अभियंता एवं सहायक अभियंता का अतिरिक्त पद बढ़ाने को लेकर पार्षदों ने सहमति जाहिर की नगर पालिका द्वारा आयोजित पशु हटवाड़ा सप्ताह दो दिवस लगाए जाने को लेकर पार्षदों ने नाराजगी व्यक्त की और इसको मना किया, डीग चुंगी के पास मौजूद नगर पालिका की भूमि पर मास्टर प्लान में बदलाव पर पार्षदों ने अलग-अलग तरीके से अपनी राय रखी नगर पालिका द्वारा पूर्व में लिए गए प्रस्तावों को लेकर पार्षद शिवा गजिया के द्वारा बताया गया कि पूर्व में लिए गए कई प्रस्तावों को अभी तक स्वीकृत पास नहीं किया गया है पहले उन को पास किया जाए सफाई एवं रोशनी व्यवस्था को लेकर महिला पार्षदों ने जताई नाराजगी कहा कस्बे में जगह-जगह लगे हैं कचरे के ढेर में बिजली पानी आदि की बनी हुई है। अलवर रोड पर नगर पालिका की जमीन से तय सीमा से अधिक ठेकेदार के द्वारा मिट्टी खुदाई करने को लेकर पार्षद शिवा गजिया, राजेश पाठक, ओमा गजिया ,के द्वारा नाराजगी व्यक्त की जिसको लेकर अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार शर्मा ने 7 दिनों के अंदर यदि ठेकेदार के द्वारा मिट्टी का पेमेंट नहीं किया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जावेगी, पार्षद शिवा गजिया  द्वारा बताया गया कि साधारण सभा की बैठक में अन्य विभागों का कोई अधिकारी कर्मचारी नहीं आता है जिसको लेकर उनको नोटिस देने की बात रखी। महिला पार्षद समा खान द्वारा वार्ड नंबर 4 में पार्षद का बोर्ड नहीं बनने को लेकर नाराजगी व्यक्त की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है