ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी गिरफ्तार: 90500 नगद, 9 मोबाइल, 15 सिम, एटीएम कार्ड, पासबुक-पैन कार्ड की फोटो बरामद

Jun 12, 2022 - 01:57
Jun 12, 2022 - 02:43
 0
ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी गिरफ्तार: 90500 नगद, 9 मोबाइल, 15 सिम, एटीएम कार्ड, पासबुक-पैन कार्ड की फोटो बरामद

कामां / हरिओम मीना  - जिला स्पेशल टीम ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर कामा कस्बे में दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा है। पकड़े गए दोनों युवक भोले भाले लोगों को फंसा कर सस्ते में लुभावने विज्ञापन देकर ऑनलाइन ठगी करते हैं। आरोपियों के पास से टीम ने ₹90500 नगद, 9 एंड्राइड मोबाइल, 15 सिम कार्ड, एटीएम कार्ड एवं जप्त मोबाइल से 5 व्यक्तियों के आधार कार्ड एवं पैन कार्ड की फोटो बरामद की है।
     एसपी श्याम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर से मिली सूचना पर जिला स्पेशल टीम प्रभारी सुल्तान सिंह मय टीम द्वारा थाना कामा इलाके के अक्खड़ वाड़ी स्थित चबूतरे पर बैठे दो सन्दिग्ध सगे भाइयों राहुल पुत्र श्यो सिंह (25) एवं तालिम (19) निवासी गांव जिरहेड़ा थाना जुरहरा को पकड़ कर तलाशी ली। तलाशी में राहुल के पास ₹50000 नगद, 4 मोबाइल, तीन सिम एवं तालीम के पास ₹40500 नगद, 5 मोबाइल एवं 12 सिम व एटीएम कार्ड मिले।
      संदिग्ध युवकों के पास मिले मोबाइल को चेक किया तो उसमें लेन-देन का ब्यौरा, दो व्यक्तियों के फर्जी पैन कार्ड और तीन व्यक्तियों के आधार कार्ड की फोटो के साथ कई पेमेंट गेटवे एप एवं सोशल मीडिया ऐप इंस्टॉल मिले। संतोष जनक जवाब नहीं मिलने पर गहनता से पूछताछ की तो आरोपियों ने एटीएम कार्ड बदलकर व फर्जी सिमों से सोशल मीडिया पर लुभावने विज्ञापन के द्वारा ऑनलाइन ठगी करना बताया।
      दोनों ठगों को कामा थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। जिनसे पूछताछ में सामने आया कि सोशल मीडिया पर आकर्षक विज्ञापन देकर ठगी गई रकम पाने के लिए लोगों के आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटो से फर्जी बैंक का अकाउंट और फर्जी सिम से पेमेंट गेटवे एप्स बनाकर ठगी किया करते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow