योग दिवस पर बहरोड मे कराया ऑनलाइन योगाभ्यास

Jun 22, 2021 - 04:50
 0
योग दिवस पर बहरोड मे  कराया ऑनलाइन योगाभ्यास

बहरोड / योगेश शर्मा 

बहरोड़। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पावन अवसर पर पतंजलि योग समिति, आयुर्वेद विभाग एवं उपखंड प्रशासन बहरोड़ के संयुक्त तत्वावधान में ऑनलाइन योगाभ्यास कराया गया। जिसमें पतंजलि योग समिति के तहसील प्रभारी योगाचार्य विद्यारत्न शास्त्री ने आयुष विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल की पालना करते हुए उन सभी योगिक क्रियाओं का अभ्यास करवाया, जो शरीर की इम्युनिटी पावर को बढ़ाती हैं तथा जिनके नियमित अभ्यास से कोरोना जैसे संक्रामक रोगों से बचा जा सकता है।

योगाभ्यास के दौरान उन्होंने योग के महत्व को समझाते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के इस संकट के समय हमें नियमित योगाभ्यास करना चाहिए। क्योंकि इस समय शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ हमें मानसिक स्वास्थ्य व सकारात्मक चिंतन की अधिक आवश्यकता है जो योग द्वारा प्राप्त किया जा सकता है। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। अपने उद्बोधन में बहरोड़ तहसीलदार डॉ विक्रम सिंह ने योगाचार्य विद्यारत्न शास्त्री का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए सभी से योग को भोजन की तरह से अपने जीवनचर्या का हिस्सा बनाने की विनम्र अपील की। कार्यक्रम की विशेष बात यह रही कि सभी योग साधकों ने ऑनलाइन जुड़ कर के अपने परिवार के साथ योगाभ्यास किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, अभिभावक व क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................