राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह- भीलवाड़ा के दिनेश चन्द्र व्यास, रोशन लाल सेन सम्मानित

Sep 5, 2023 - 19:37
Sep 5, 2023 - 19:37
 0
राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह- भीलवाड़ा के दिनेश चन्द्र व्यास, रोशन लाल सेन सम्मानित

गुरला / बद्री लाल माली

मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक निर्णय किये हैंजिससे राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है। श्री गहलोत ने शिक्षकों से आह्वान किया कि वे विद्यार्थियों को उच्च संस्कार देकर उनमें समाज सेवा की भावना विकसित करें। उन्होंने कहा कि उन्नत और खुशहाल राजस्थान बनाने के लिए राज्य सरकार ने मिशन-2030 की शुरुआत की हैजिसमें शिक्षकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। इस मिशन के माध्यम से विजन डॉक्यूमेंट तैयार कर वर्ष 2030 तक देश के प्रथम राज्यों की पंक्ति में राजस्थान को शुमार करवाना हमारा ध्येय है।  श्री गहलोत मंगलवार को बिड़ला सभागार में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। समारोह में 50 जिलों के 149 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। उन्होंने सम्मानित शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा उनके सम्मान में प्रकाशित ‘शिक्षक सम्मान’ पुस्तिका का विमोचन भी किया। 
भीलवाड़ा जिले के रायपुर ब्लॉक के दिनेश चन्द्र व्यास (दाधीच)  को कक्षा 9 से 12 तक में भामाशाह को प्रेरित कर विधालय में विकास, नामांकन, सत प्रतिशत परिणाम होने पर, सुवाणा ब्लॉक के रोशन लाल सेन को कक्षा 1 से 5 तक में शिक्षा सुधार, नामांकन, विधालय विकास के लिए राज्यस्तरीय सम्मानित समारोह में शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा निदेशक द्वारा पुरस्कार व सम्मानित किया
 उन्होंने शाला दर्पण शिक्षक एप का लोकार्पण तथा नये फीचर्स से युक्त शाला सम्बलन 2.0 एप का अनावरण किया 
समारोह में शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खानउच्च शिक्षा राज्यमंत्री  राजेन्द्र सिंह यादवतकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्गशासन सचिव स्कूल शिक्षा विभाग श्री नवीन जैनमाध्यमिक शिक्षा निदेशक  कानाराम सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow