भाजपा अजमेर देहात जिले के 75 स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम कर आमजन को योग से जोड़ेगी

मोदी सरकार की नीतियो से आमजन का जीवन स्तर ऊंचा उठा है:-चौधरी , राज्य सरकार जनसमस्याओं का समाधान करने की बजाय दिल्ली में धरने पर:-भूतड़ा , अग्नि पथ योजना युवाओं के लिए वरदान साबित होगी:-भूतड़ा , बैठक में घर से लाये गए भोजन के टिफन:-टिफिन गोठ

भाजपा अजमेर देहात जिले के 75 स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम कर आमजन को योग से जोड़ेगी

अजमेर/  ब्यावर / जितेंद्र ठठेरा :-  18 जून, अंतराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को देश की आजादी के 75 वर्ष के अमृत उत्सव पर भाजपा अजमेर देहात जिले के 75 स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम कर आमजन को योग से जोड़ेगी। यह निर्णय आज भाजपा अजमेर देहात जिला कार्यसिमिति बैठक में लिया गया जो कि जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पास करते हुए राजस्थान की कोंग्रेस सरकार की जनविरोधी विरोधी नीतियों का विरोध करते हुऐ मोदी सरकार के 8 वर्ष के कार्यकाल की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुऐ धन्यवाद प्रस्ताव पास किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुऐ जिला प्रभारी व मालपुरा के विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री इन 8 वर्षों में गांव, गरीब, किसान, मजदूर व मातृशक्ति के कल्याण की अनेक योजनाएं लाकर इनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है तो देश को तीव्र गति से विश्व मे उच्च शिखर पर पहुंचाया है। वही कोंग्रेस सरकार बाड़े में बैठी है या अपने आकाओं को खुश करने के लिए दिल्ली में धरने में बैठी है और राजस्थान की जनता बिजली, पानी, चिकित्सा व चौपट होती कानून व्यवस्था से त्राहिमाम-त्राहिमान हो रही है ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि हम संगठन को मजबूत करते हुए जनता के हितार्थ कार्य करे।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना देश के रोजगारों के लिए वरदान साबित होने वाली है इस योजना से युवा राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत होंगे तो स्वावलंबी भी बनगे किन्तु विपक्ष जिस के पास कोई मुद्दा नही है वो युवाओं को भड़काने का काम कर रही है। सीएए के समय मे भी मुसलमानों को भ्रमित किया गया कि सीएए से आप की नागरिकता चली जायेगी लेकिन ऐसा हुआ ही नही।


भूतड़ा ने कहा कि राजस्थान की जनता बिजली व पानी की समस्या से त्रस्त होकर सड़को पर जाम लगा रही है खाली मटकियां फोड़ रही है किंतु सरकार जनसमस्याओं का समाधान करने की बजाय अपने आकाओं को खुश करने हेतु दिल्ली में धरने पर है भूतड़ा ने आगाह करते हुए कहा कि आने वाले समय मे यह समस्याएं बढ़ने वाली है जिस की शुरुआत बिना नियोजन के शटडाउन, मेंटिनेंस और फाल्ट के नाम पर तीन-चार घण्टे की बिजली कटौती शुरू कर दी है तो बिजली की दरें बढ़ाने की भी तैयारी है ऐसे में हमे भी सड़को पर उतरने को तैयार रहना चाहिए।
सांसद भागीरथ चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि आमजन के जीवन को सुगम बनाने का दायित्व सरकार का है। मोदी सरकार ने आमजन तक उसकी मूलभूत सुविधाएं पहुचाने का कार्य किया है। अतः हमे इन योजनाओं को नीचे तक पहुंचाना चाहिये इस हेतु हमारे संगठन के ढांचे की महत्वपूर्ण कड़ी बूथ को मजबूत करना चाहिये।कोंग्रेस द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम से आमजन को सावधान करते हुऐ सच्चाई से अवगत कराना चाहिये।

बैठक में पुष्कर के विधायक सुरेशसिंह रावत ने राजैनतिक प्रस्ताव रखते हुए कहा कि मोदी सरकार ने वर्षो पुरानी समस्याओं का समाधान करते हुए आमजन के हितार्थ कार्य किया तो वही राज्य में गहलोत सरकार ने अपने किये वादों को भी पूरा नही किया चाहे किसानों की ऋण माफी हो या बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता हो। नसीराबाद विधायक रामसरूप लाम्बा ने प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि इस सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त है आम आदमी में असामाजिक तत्वों का ख़ौफ है तो माताएं-बहने घर मे भी सुरक्षित नही है। सरकार का इकबाल खत्म हो गया है। प्रदेश महामंत्री वंदना नोगिया ने कहा कि इस राज में महिलाएं सुरक्षित नही है जंगलराज हो गया है। बैठक मे सुझाव लेते हुए संशोधित प्रस्ताव पास किया गया। बैठक संचालन जिला महामंत्री पवन जैन ने किया।

बैठक की जानकारी देते हुए जिला महामंत्री जीतमल प्रजापत ने बताया कि 21 जून को योग दिवस, 22 जून को सुंदरसिंह भंडारी जी व 23 को डॉ श्यामप्रशाद जी की पुण्य तिथि मनाते हुए दो दिन विशेष सम्पर्क अभियान चलाया जायेगा। इसके साथ ही 23 जून से 6 जुलाई तक पर्यावरण संरक्षण पखवाड़ा चलाया जायेगा जिस में हर बूथ पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया जाएगा। बैठक में जिला महामंत्री रायचन्द बागड़ी ने हाल ही दिनों में भाजपा परिवार में दिवंगत हुए बन्धुओ के प्रति शोक प्रस्ताव रख कर दो मिनट का मौन रख कर श्रदांजली दी।
बैठक की विशेषता यह रही कि पहली बार "टिफ़िन गोठ" का कार्यक्रम रखा जिसमें प्रत्येक कार्यकर्ता अपने घर से भोजन का टिफिन लेकर आये और सामूहिक रूप से भोजन किया। बैठक में भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री सरिता गेना, पूर्व जिलाध्यक्ष नवीन शर्मा, प्रधान होनहार सिंह, दिनेश नायक, वरिष्ठ नेता वीरेन्द्रसिंह कानावत, भवँरलाल बुला, अर्जुन नलिया, अशोकसिंह रावत, शक्तिसिंह रावत, महेन्द्रसिंह मझेवला, राजेन्द्र महावर, आशीष सांड, शक्तिसिंह राठौड़, लखन जैन, सुभाष वर्मा, मोहनसिंह रावत, प्रेमराज जाट, चेतन गोयर, मुकेश कंवर, मंजू जांगिड़, भूपेंद्रसिंह शक्तावत, सूरजकरण मेघवंशी, शंभु साहू, करणसिंह रावत, नरेंद्र चूंडावत, प्रकाश रावत, सर्वेश्वर शास्त्री आदि उपस्थित थे।