विधानसभा चुनावों के मध्यनजर चलाए जा रहे विशेष अभियान में 15.50 लाख के मोबाइल बरामद: आठ गिरफ्तार

Oct 29, 2023 - 11:42
 0
विधानसभा चुनावों के मध्यनजर चलाए जा रहे विशेष अभियान में 15.50 लाख के मोबाइल बरामद: आठ गिरफ्तार

अजमेर (राजस्थान)। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के दिशा निर्देशों पर शातिर बदमाशों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को दरगाह थाना पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए संगठित गिरोह मोबाइल चोर गिरोह के हिस्ट्रीशीटर सहित 8 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 50 कीमती मोबाईल जिनकी अनुमानित कीमत 15.50 लाख रुपए के मोबाईल फोन बरामद किए। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने शुक्रवार को संगठित मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा किया है। एसपी ने कहा कि अजमेर में चोरी, नकबजनी लूट की होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने व आगामी विधानसभा चुनावो को मद्देनजर रखते हुए अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु अजमेर के समस्त थानाधिकारियो को निर्देशित किया है। दरगाह थाना अधिकारी जगदीश मीणा ने बताया कि मोबाईल चोरी के संबंध में मुखबिर से मिली सूचना और दर्ज प्रकरणों के तहत ख्वाजा मोईनुदीन चिश्ती की दरगाह में महाना छठी शरीफ़ के पर्व व दरगाह शरीफ में आने-जाने वाले जायरीन से भीड़ भाड़ होने पर दरगाह क्षेत्र में आरीफ खान सउनि मय जाब्ता ने मुखबीर की सूचना पर चोरी की वारदात करने वाली सक्रिय गैंग को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
एसपी के निर्देश पर (आरपीएस) महमूद खां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं मुख्यालय के निर्देशन व वृताधिकारी वृत दरगाह गौरी शंकर शर्मा के सुपरविजन में थानाधिकारी जगदीश मीणा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। टीम ने घटनास्थल दरगाह परिसर तथा आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज और तकनीकी सहायता से विश्लेषण करते हुए मोबाईल चोरों की टोली ( संगठित गिरोह) दरगाह अजमेर के हिस्ट्रीशीटर सहित 8 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 50 कीमती मोबाईल जिनकी अनुमानित कीमत 15.50 लाख रुपए के मोबाईल फोन बरामद किए। पूर्व में चोरी के चालानशुदा अभियुक्तों तथा अन्य संदिग्ध व्यक्तियों से गहन पूछताछ की निरन्तर गस्त निगरानी कर संगठित गिरोह के आरोपी आरीफ उर्फ औसामा, ऐजाज कुरैशी, आशिफ, अजीम शेख, फरहान शेख, नौशाद, मौहम्मद ईश्हाक व शेख अजुबा को गिरफ्तार किया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................