सर्जन डॉ. चौहान को पुनः भीण्डर नहीं लगाया तो होगा आन्दोलन - भीण्डर

Mar 17, 2023 - 13:35
Mar 17, 2023 - 13:39
 0
सर्जन डॉ. चौहान को पुनः भीण्डर नहीं लगाया तो होगा आन्दोलन - भीण्डर

उदयपुर(राजस्थान/मुकेश मेनारिया)

जिले के भीण्डर शहर के स्व.गुलाबसिंह शक्तावत सामान्य चिकित्सालय के सर्जन डॉ. संदीप सिंह चौहान को पुनः भीण्डर में लगाने और चिकित्सा प्रभारी डॉ. मुकेश काबरा को तुरन्त प्रभाव से हटाने की मांग का ज्ञापन गुरूवार को उदयपुर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा व सीएमएचओ डॉ. शंकर बामनिया को सौंपा। जिसमें साफ चेतावनी दी कि अगर सर्जन डॉ. संदीपसिंह चौहान को पुनः भीण्डर नहीं लगाया जाता हैं और डॉ. मुकेश काबरा को नहीं हटाया जाता हैं तो जन आन्दोलन किया जायेगा।

 काम नहीं कर सकते तो छोड़ दो पद - भीण्डर

उदयपुर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा को ज्ञापन देते समय उदयपुर सीएमएचओ डॉ. शंकर बामनिया वहीं उपस्थित थे। जनता सेना संरक्षक व वल्लभनगर पूर्व विधायक रणधीरसिंह भीण्डर कलक्टर ताराचंद मीणा को समस्याओं से अवगत करवा रहे थे इस दौरान सीएमएचओ डॉ. बामनिया सफाई देने लगे तो भीण्डर ने कहा कि आपको दो फोन पर ये सब बताया और आपने कहां कि मैं सोमवार को आ रहा हूं। लेकिन आप नहीं आएं, अगर आपसे संभल नहीं रहा हैं तो छोड़ो। आप क्यों नहीं आ रहे भीण्डर। जहां भीण्डर में वर्षों बाद अच्छा सर्जन आया तो उसको ही रिलीव कर दिया। ऑपरेशन थियेटर में रोड लाइट लगा रखी हैं उसकी खबर लगाने पर पत्रकार को नोटिस देते हैं कि फोटो कैसे ले ली। इस पर कलक्टर ताराचंद मीणा ने कहा कि मैं स्वयं इस मामले को देखुगा।

 7 दिन में नहीं हुई कार्यवाही तो होगा आन्दोलन

जनता सेना राजस्थान द्वारा दिये गये ज्ञापन में बताया कि कुछ दिनों पूर्व भीण्डर के आसपास के करीब 30-35 लोग पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर के पास आएं थे। उन्होंने बताया कि भीण्डर हॉस्पिटल में लगे हुए सर्जन डॉ. संदीपसिंह चौहान ऑपरेशन नहीं कर रहे है। इसके बारे में सर्जन से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि सर्जिकल आइटम उपलब्ध नहीं है। इस पर भीण्डर ने उदयपुर सीएमएचओ डॉ. शंकर बामनिया को फोन करके इस समस्या के बारे में बताया। जिस पर सोमवार को आकर व्यवस्था ठीक करने की बात कहीं। लेकिन डॉ. बामनिया भीण्डर नहीं आकर भीण्डर के चिकित्सा प्रभारी डॉ. मुकेश काबरा को व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिये। डॉ. काबरा ने व्यवस्था ठीक करने के बजाएं सर्जन डॉ. संदीप सिंह चौहान को ही भीण्डर से रिलीव कर दिया। अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में लाइट की जगह स्ट्रीट लाइट लगा रखी हैं उसके बारे में अखबार में न्यूज दिलवाई तो डॉ. काबरा ने पत्रकार को ही नोटिस दे दिया। ऐसे में भीण्डर हॉस्पीटल के वातावरण को पूरी तरह से राजनैतिक रंग देने का काम डॉ. काबरा ने किया है। डॉ. संदीप अपनी कार्यशैली के कारण लोगों में काफी लोकप्रिय हो गये थे जो कई बार गरीब मरीजों को खुद पैसे देकर भी सामान मंगवाकर ऑपरेशन करते थे। इस तरह से अचानक उनको हटाने से जनता में भारी आक्रोश है। हमारी मांग है कि पद पर रहते हुए जनता को रिलीफ देने के बजाय अच्छे डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई करके व पत्रकार को धमकी भरा पत्र लिखकर इंचार्ज डॉ. काबरा ने हद ही पार कर दी है जबकि स्थानान्तरण करने का अधिकार उनके पास नहीं है। वो वहां बैठकर केवल राजनीति कर रहे है। उन्हें तुरन्त अन्यत्र कहीं लगाने का आदेश करावें व डा. संदीप को पुनः भीण्डर लगवायें। सप्ताह भर में उपरोक्त दोनों आदेश नहीं होने पर आन्दोलन घेराव आदि किया जायेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने के दौरान जनता सेना प्रदेश उपाध्यक्ष हितेश व्यास, महामंत्री सज्जनसिंह राणावत, भीण्डर पंचायत समिति प्रधान हरिसिंह सोनिगरा, उदयपुर शहर युवा अध्यक्ष पंकज सुखवाल, भगवानसिंह राठौड़, भीण्डर पालिका अध्यक्ष निर्मला भोजावत, उपाध्यक्ष मगनीराम रेगर, पार्षद अशोक सोनी आदि उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................