रामगढ पंचायत समीति अन्तर्गत गुजरपुर गांव में पेयजल की विकट समस्या

May 30, 2022 - 02:41
May 30, 2022 - 03:00
 0
रामगढ पंचायत समीति अन्तर्गत गुजरपुर गांव में पेयजल की विकट समस्या
रामगढ पंचायत समीति अन्तर्गत गुजरपुर गांव में पेयजल की विकट समस्या

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) ग्राम पंचायत चौमा अंतर्गत गुजरपुर गांव में पिछले तीन माह से विकट समस्या छाई हुई है। ग्रामीणों के अनुसार पिछले 3 माह से जनता जल योजना की केबल शॉट और मोटर खराब होने के कारण ग्रामीणों को पीने का पानी नहीं मिल रहा।
पूर्व जिला पार्षद लख्मी चंद सैनी ने बताया कि हमारे गांव में पिछले काफी वर्षों से जनता जल योजना का बोरिंग लगा हुआ है जहां से गांव तक लोगों ने अपनी पाइप लाइने डाल पीने के पानी की आपूर्ति कर रहे थे । लेकिन 3 माह से मोटर खराब होने के कारण ग्रामीणों के सामने अपना और अपने पशुओं के लिए पीने का पानी उपलब्ध कराना मुश्किल हो रहा है। 
भला हो हमारे गांव के समाजसेवी प्रकाश सैनी जोकि सैनी समाज 12 गांव प्रधान है इन्होंने अपने कृषि ट्यूबवेल से स्वयं के घर तक पाइप लाइन डाली हुई है इनके घर के बाहर सारा दिन ग्रामीण महिलाओं का पानी भरने के लिए तांता लगा रहता है और कई बार पहले भरने और लाइट चली जाने के डर के चक्कर में महिलाएं आपस में भी झगड़ने लगती हैं ।
इस बारे में ग्राम पंचायत के एल डी सी मुल्खराज ने बताया कि यह बोरिंग जनता जल योजना में लगी है । हमने अभी कुछ दिन पूर्व इस जनताजल योजना के बोरिंग को पीएचईडी विभाग को हैंड ओवर कर दिया है।अब इसकी देखभाल और सप्लाई व्यवस्था पीएचईडी विभाग करेगा। इधर ग्राम पंचायत और पीएचईडी विभाग के बीच में गुर्जर पुर की आम जनता को पिसना पड़ रहा है। पीएचईडी विभाग कब तक मोटर ठीक करा पेयजल सप्लाई सुचारू कराएगा किसी को नहीं मालूम।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है