बैंक शाखा प्रबंधक धोखाधडी के मामले में गिरफ्तार , तीन वर्ष पुराना है मामला

पुलिस ने भरतपुर से एसबीआई बैंक के तत्कालीन बयाना शाखा प्रबन्धक को धोखाधडी व फर्जकारी के मामले में गिरफतार किया है, मामला करीब तीन साल पुराना है :- मदनलाल मीणा पुलिस कोतवाल,बयाना

Aug 25, 2020 - 03:53
 0
बैंक शाखा प्रबंधक धोखाधडी के मामले में  गिरफ्तार , तीन वर्ष पुराना है मामला

बयाना भरतपुर

बयाना 24 अगस्त। कोतवाली पुलिस ने एक किसान के साथ धोखाधडी करने के मामले में एक बैंक शाखा प्रबंधक को गिरफतार कर पूछताछ शुरू की है। गिरफतार बैंक प्रबंधक कस्बे के मीराना तिराहा स्थित एसबीआई बैंक शाखा का तत्कालीन शाखा प्रबन्धक अतुल कुमार है। जिसे पुलिस ने धोखाधडी के तीन वर्ष पुराने मामले में गिरफतार किया है।

कोतवाली प्रभारी मदनलाल मीणा ने बताया कि बयाना के गांव धाधरैन निवासी भरत मीणा ने अदालती इस्तगासा के माध्यम से पुलिस कोतवाली बयाना में करीव तीन वर्ष पूर्व मुकदमा दर्ज कराया था कि उसका इस  एसबीआई शाखा में केसीसी का खाता था। उसने बैंक से तत्कालीन शाखा प्रबंधक अतुल कुमार के कार्यकाल के समय किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया था। जिसकी लिमिट एक लाख रूपए थी। जिसे तत्कालीन आरोपी बैंक प्रबंधक ने फर्जकारी कर 10 लाख रूपए करके पीडित किसान भरत मीणा को एक लाख रूपए की राशि दे दी और 9 लाख रूपए हडप लिए। इसके बाद भी इस केसीसी से 40 हजार रूपया और लिमिट बढाकर फर्जकारी से धोखाघडी करते हुए निकाल लेने का भी आरोप लगाया था। उक्त केसीसी धारक किसान को इसकी जानकारी तब हुई जब उसके पास बैक का 40 लाख 9 हजार बकाया का नोटिस पहुंचा। जिसके बाद उसने बैंक के चक्कर लगाए किन्तु उसकी सुनवाई के बजाए बैंक प्रबंधक उस पर यह राशि जमा कराने का दबाब बनाते रहे। अदालती इस्तगासा के माध्यम से दर्ज मुकदमा  के लम्बे अनुसंधान के बाद पुलिस ने आरोपी तत्कालीन शाखा प्रबन्धक अतुल कुमार को गिरफ्तार  कर पूछताछ शुरू की है। 

संवाददाता राजीव झालानी की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow