सरकारी कॉमर्स कालेज अलवर मे हितधारक गहन परामर्श कार्यक्रम आयोजित हुआ

Aug 25, 2023 - 23:21
 0
सरकारी कॉमर्स कालेज अलवर मे हितधारक गहन परामर्श कार्यक्रम आयोजित हुआ

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना 

अलवर जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय मे राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार  हितधारक गहन परामर्श कार्यक्रम शुक्रवार को आयोजित हुआ।
 कार्यक्रम अध्यक्ष प्राचार्य डॉ. स्मिता मिश्रा ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया और राज्य सरकार की चलाई जा रही विभिन्न जनहित योजनाओं के साथ साथ कॉलेज शिक्षा विभाग की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम संचालक प्रोफेसर भागीरथ प्रसाद मीना ने बताया कि प्रदेश के चहुंमुखी विकास एवं प्रदेशवासियों की खुशहाली तथा उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने और राजस्थान को वर्ष 2030 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के उद्देश्य से विकसित राजस्थान बनाने हेतु विज़न दस्तावेज 2030 तैयार किया जा रहा है। 
इसी उद्देश्य से राज्य में राजस्थान मिशन 2030 अभियान चलाया जा रहा है। उन्होनें परामर्श से पहले विभाग और कॉलेज की उपलब्धियों के बारे में भी प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने महाविद्यालय और कॉलेज शिक्षा विभाग के संबंध में विभिन्न सुझाव रखें एवं उन्होंने महाविद्यालय में महिला सदस्यों के लिए शिशुपालना कक्ष बनाने का भी सुझाव रखा। महाविद्यालय के पूर्व सह आचार्य  रजनीकान्त पाठक ने कॉलेज शिक्षा को रोजगारोन्मुख और व्यावहारिक बनाने को लेकर सुझाव दिया। 
प्रो. ज्योति यादव ने गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण प्रदान करने के लिए विशेष कार्यक्रम चलाने का सुझाव दिया तथा हीरालाल यादव ने महाविद्यालय में छात्रसंख्या को ध्यान में रखते हुए कक्षा-कक्ष और कम्प्यूटर लैब बनाने का सुझाव दिया।
 प्रो. राजेन्द्र कुमार मीना ने बताया कि महाविद्यालय में सेमेस्टर सिस्टम के साथ साथ रिसर्च डेवलेपमेंट प्रोग्राम भी होने चाहिए जिससे विद्यार्थियों में शिक्षा के प्रति रूझान बढ़ें।

किशन लाल ग्रोवर ने बताया कि महाविद्यालय में शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक रिक्त पदों को तुरंत भरने और विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास उन्मुखी शिक्षा दिये जाने का सुझाव दिया। महाविद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष हरि सिंह ने ई-लाईब्रेरी और रिसर्च संबंधी पत्रिकाओं के वार्षिक अंशदान पर लिये जाने का सुझाव दिया तथा आनन्द गोयल ने वित्तीय एवं प्रशासनिक कार्यों में विभाग एवं महाविद्यालय स्तर पर स्वीकृति के अभाव में होने वाली देरी को बताया।  निशान्त शर्मा ने साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के समय समय पर आयोजन हेतु सुझाव दिया। कार्यक्रम संयोजक प्रो. भगवान सहाय मीना ने बताया कि विद्यार्थियों ने भी लिखित सुझाव दिए हैं। उन्होंने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर महाविद्यालय के प्रो. श्वेता भारद्वाज , प्रो. अजय तंवर , प्रो. रेणुका यादव एवं स्थानीय शिखाविद्, अभिभावकगण , पूर्व छात्र परिषद एवं समस्त विद्यार्थी उपस्थित रहें।
मिडिया को यह सारी जानकारी महाविद्यालय प्राचार्य के निर्देशन मे प्रोफेसर भागीरथ मीना के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................