विधायक साफिया जुबेर ने फीता काटकर किया इन्दरा रसोई का उद्घाटन

Sep 15, 2023 - 15:11
Sep 15, 2023 - 15:19
 0
विधायक साफिया जुबेर ने फीता काटकर किया इन्दरा रसोई का उद्घाटन

रामगढ अलवर राधेश्याम गेरा।

अलावडा़ में विधायक ने किया इन्द्रा रसोई का उद्घाटन। 

मुख्यमंत्री की सोच कंही कोई भूखा ना रहे को साकार करते हुए  प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब और दूर दराज से व्यक्ति को गांव में खाना उपलब्ध कराने के लिए कस्बा अलावडा में मुख्य अतिथि विधायक साफिया जुबेर ने इन्द्रा रसोई का फीता काटकर उद्घाटन किया। 

उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए विधायक साफिया जुबेर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में फसलों के दिनों में कृषक महिलाओं के पास कृषि कार्य के कारण समय नहीं मिलता और खाना बनाने में विलम्ब हो जाता है। इसलिए मुख्यमंत्री ने किसान,गरीब और हर जरुरत मंद की आवश्यकता को देखते हुए प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में भी इन्द्रा रसोई खुलवाई हैं। 


इसी के साथ ही विधायक ने कस्बा अलावडा में पीएचसी को सीएचसी क्रमोन्नत करवाने,कस्बे में ईंगलिश मीडियम विद्यालय खुलवाने सीनियर सैकेंडरी विद्यालय में विज्ञान और कृषि विज्ञान विषय खुलवाने सहित किए गए अन्य विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को वोट देने की मांग की। 


इधर ग्रामीणों द्वारा कस्बे में संचालित रोडवेज़ शटल बस में जगह ना मिलने की समस्या से अवगत कराते हुए अलावडा के लिए एक अलग से रोडवेज़ बस चलवाने की मांग की और बताया कि इस बारे में पूर्व में भी अनेकों बार अवगत कराया जा चुका है। समस्या का समाधान नहीं हुआ है। 

इसी के साथ समीप में संचालित आंगनवाडी केंद्र पर पोषण पखवाड़ा मनाया हुते मोटा अनाज बाजरा, ज्वार, राजमा आदि और पत्तेदार हरी सब्जियों की प्रदर्शनी लगा विधायक और गर्भवती महिलाओं को मोटा अनाज और हरी सब्जियों से मिलने वाले पोष्टिक तत्वों के बारे में जानकारी दी गई। 
उद्घाटन अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच जुम्मा खान की अध्यक्षता में स्वागत समारोह आयोजित किया गया जिसमें राजीविका की कलस्टर मैनेजर नीशा चावला द्वारा मुख्य अतिथि विधायक को शाल औढा माल्यार्पण कर और सरपंच जुम्मा खान द्वारा पुष्प गुच्छ भेटकर स्वागत किया गया। इसी के साथ ही मंच पर मौजूद सरे जुम्मा खान, विकास अधिकारी रामदयाल वर्मा ,सहायक विकास अधिकारी रमेश गुर्जर,चौमा सरपंच पति रघुवीर सैनी वार्ड पंच आसम खान,पूर्व पंच बुधसिंह, नीशा चावला और आंगनवाडी एल एस किरण शर्मा, का अनेक ग्रामीणों  द्वारा स्वागत किया गया। मंच संचालन ब्लाक अध्यक्ष घनश्याम शर्मा द्वारा किया गया। 
इस दौरान यूथ कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष शौकत खान, इब्राहिम खान,ठेकेदार अयूब खान,ग्राम विकास अधिकारी प्रसादी लाल मीणा,ब्लाक अध्यक्ष घनश्याम शर्मा, संजय कालरा, मिलकपुर के रोबडा़ खान,मांदला से सहीमा खान,हन्नु खां,नसरु खान,फकरु खान,
और आंगनवाडी कार्यकर्ता हरजीत कौर,सुनीता,बिल्लो बाई,लक्ष्मी देवी, गीता शर्मा,मंजीत कौर सहित सहायिका,राजीविका की महिला कार्यकर्ताओं सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow