500 से अधिक दिव्यांगों को मिली नई जिंदगी :अशोका फाउंडेशन के दिव्यांग शिविर में दो दिन हुआ कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण

Jan 14, 2024 - 19:28
 0
500 से अधिक दिव्यांगों को मिली नई जिंदगी :अशोका फाउंडेशन के दिव्यांग शिविर में दो दिन हुआ कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण

रैणी (अलवर) महेश चन्द मीना

 अशोका फाउंडेशन की ओर से यहां जैन वाटिका नसिया जी में आयोजित दो दिवसीय दिव्यांग शिविर का समापन रविवार शाम हो गया। 
शिविर में दो दिन में 500 से अधिक दिव्यांगों को जीवन सहायक उपकरण निःशुल्क वितरित किए गए और कृत्रिम अंगों का प्रत्यारोपण भी किया गया।
शाम को आयोजन समापन समारोह में भारतीय राजस्व सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. धीरज जैन ने कहा कि मकर संक्रांति सेवा का पर्व है। इस दिन दिव्यांगों की सेवा का पुण्य कार्य करने का सौभाग्य फाउंडेशन को मिला , जो कि दिव्यांगों के जीवन को सार्थक बनाने में मदद करेगा।
 दो दिवसीय शिविर में अलवर,भरतपुर, दौसा,खैरथल आदि जिलों के लाभार्थियों को ट्राई साइकिल,व्हील चेयर,हीयरिंग एड,कैलिपर,बैसाखी का वितरण निशुल्क किया गया और जयपुर फुट भी प्रत्यारोपित किए।

फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ. सोनिया धीरज जैन ने बताया कि शिविर में दूसरे दिन 52 दिव्यांगों को बैसाखी, 98 को श्रवण यंत्र,200 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल,50 दिव्यांगों को व्हील चेयर का वितरण किया गया। इसके अलावा 32 दिव्यांगों को जयपुर फुट प्रत्योरोपित किए गए और 31 दिव्यांगों को कैलिपर्स लगाए गए। इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी योगेन्द्र भारद्वाज,माधव सेवा समिति के सचिव विमल जैन, हरीश जैन,महेन्द्र जैन,राजेन्द्र जैन, प्रमोद शर्मा,अनुराग जैन,जोगेन्द्र चौहान, बृजवासी गौ रक्षक सेना के जिला अध्यक्ष नागपाल शर्मा सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
 उल्लेखनीय है कि अशोका फाउंडेशन की ओर से हरसाणा, रामगढ,राजगढ,गढी सवाईराम, खेडली,माचाड़ी में नेत्र रोग जांच शिविर लगाए जाते हैं तथा मोतियाबिंद के मरीजों का चयन कर उनका निःशुल्क ऑपरेशन भी कराए जाते हैं। 
मिडिया को यह सारी जानकारी नागपाल शर्मा माचाड़ी के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................