रिमझिम बारिश के बीच गाये देशभक्ति के तराने, कोटपूतली में उत्साह से मनाया स्वतंत्रता दिवस

एट होम कार्यक्रम में वीरांगनाओं ने कलेक्टर के गले लगकर साझा किये दुख-दर्द

Aug 15, 2024 - 19:19
 0
रिमझिम बारिश के बीच गाये देशभक्ति के तराने, कोटपूतली में उत्साह से मनाया स्वतंत्रता दिवस

कोटपूतली-बहरोड़, 15 अगस्त। कोटपूतली बहरोड़ जिले में आज जिला स्तरीय कार्यक्रम राजकीय एलबीएस कॉलेज के ग्राउंड में रिमझिम बारिश के बीच 78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह गुरूवार को बिना किसी रूकावट के धूमधाम से मनाया गया। समारोह के दौरान प्रतिभागी बच्चों का जोश देखते ही बन रहा था। राजकीय एलबीएस कॉलेज के ग्राउंड में हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल ने शिरकत की। कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इस अवसर पर आयोजित मार्च पास्ट में परेड कमांडर निरीक्षक मोहम्मद इमरान के नेतृत्व में  पुलिस होमगार्ड, एनसीसी के महिला व पुरुष दल  ने भाग लिया।

समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया। इसी अवसर पर हमारे संवाददाता भारत कुमार शर्मा को भी सम्मानित किया है इसी तरह विभिन्न सरकारी और गैरसरकारी संस्थानों में भी राष्ट्रीय पर्व मनाया गया। शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों में राष्ट्रीय पर्व मनाने को लेकर जबरदस्त उत्साह रहा। बारिश भी उनके उत्साह को कम नहीं कर सका। 

कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर तथा कोटपुतली विधायक हंसराज पटेल ने स्वतंत्रता सेनानियों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। जिला स्तरीय समारोह में सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के सैंकड़ों बालक बालिकाओं ने बैंड की धुन पर सामूहिक व्यायाम तथा देश भक्ति गानों की थीम पर देशभक्ति की भावनाओं का संचार करते हुए अनुपम प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान  विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर जिले का नाम रोशन करने वाली 39 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

एट होम कार्यक्रम में वीरांगनाओं ने कलेक्टर के गले लगकर साझा किये दुख-दर्द

स्वतंत्रता दिवस समारोह के पश्चात जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने सभी सम्मानित वीरांगनाओं को कलेक्ट्रेट निवास पर एट होम कार्यक्रम में आमंत्रित किया । इस दौरान जिला कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने वीरांगनाओं के साथ भोजन साझा करते हुए हाल-चाल पूछा इस पर एक वीरांगना ने बताया कि उनके पति 1971 की लड़ाई में शहीद हुए थे इस दौरान वीरांगना भावुक हो गई थी इसी बीच जिला कलेक्टर ने वीरांगना का ढांढस बंधाते हुए कहा कि आपके पति द्वारा दिया गया बलिदान देश के लिए सर्वोच्च बलिदान है तथा उनके बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। जिला कलेक्टर ने बताया कि केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं वीरांगनाओं एवं उनके परिवार के कल्याण के लिए संचालित है। जिला कलेक्टर ने सभी वीरांगनाओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि संचालित सभी योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए प्रशासन पूरी तरह प्रतिबद्ध है तथा आप अपने आप को कभी भी अकेला न महसूस करें आप सभी के साथ प्रशासन हर समय खड़ा है। 

इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा, नगर परिषद सभापति पुष्पा सैनी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास, नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट, डीएसओ संदीप माथुर, कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक एमके जैन, जिला कोषाधिकारी अशोक कुमार वर्मा, जिला जनसंपर्क अधिकारी नितिन टांक, कोटपूतली उपखंड अधिकारी बृजेश चौधरी, तहसीलदार सौरभ गुर्जर सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति तथा बड़ी संख्या में आम नागरिक मौजूद रहे।

  • भारत कुमार शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................