पंचायत समिति में एसीबी की बड़ी कार्यवाही: बीस हजार रूपए की रिश्वत लेते कनिष्ठ तकनीकी सहायक ट्रेप

Mar 31, 2022 - 03:29
 0
पंचायत समिति में एसीबी की बड़ी कार्यवाही: बीस हजार रूपए की रिश्वत लेते कनिष्ठ तकनीकी सहायक ट्रेप
पंचायत समिति में एसीबी की बड़ी कार्यवाही: बीस हजार रूपए की रिश्वत लेते कनिष्ठ तकनीकी सहायक ट्रेप

मेड़ता सिटी (नागौर,राजस्थान/ तेजाराम लाडणवा) नागौर एसीबी टीम ने  खीवसर पंचायत समिति में बड़ी कार्रवाई करते हुए नरेगा में कनिष्ठ तकनीकी सहायक पूनमचंद सुथार को ट्रेप किया है। वहीं आरोपी को एसीबी टीम के आने की भनक लग जाने के कारण टीम को आरोपी के कब्जे से राशि बरामद नहीं हो पाई। वही टीम ने आरोपी के हाथ धोवन की प्रक्रिया की जाकर रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी को  टीम के आने का अंदेशा हो जाने के कारण रिश्वत की राशि को खुर्द-बुर्द कर दी गई।जिसकी बरामदगी के प्रयास जारी है।
एसीबी टीम की कार्रवाई के दौरान एक बार कर्मचारी में अफरा-तफरी मच गई। नागौर टीम के अधिकारी मोहन सिंह पुलिस निरीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो  ने बताया कि 29 मार्च को परिवादी कानाराम पुत्र दिलाराम जाति जाट उम्र 55 वर्ष( ठेकेदार)निवासी बिरलोका ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई। परिवादी ने बताया कि पूनमचंद सुथार पुत्र प्रभु राम सुथार जाति सुथार उम्र 39 साल ग्राम हददा तहसील व पुलिस थाना कोलायत जिला बीकानेर हाल कनिष्ठ तकनीकी सहायक के पंचायत समिति खीवसर में कार्यरत हैं। परिवादी द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिरलोका में बनाए गए शौचालय तथा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलासर में बनाए गए हॉल में बरामदा निर्माण कार्यों की एमबी भरने तथा भुगतान राशि 10 लाख रुपये जल्दी भुगतान करवाने के एवज में 5% कमीशन राशि की मांग की गई। मांग के अनुसरण के दौरान सत्यापन  10 हजार प्राप्त किए गए तथा 30 मार्च बुधवार को आरोपी द्वारा ₹20000 प्राप्त किए जाने पर धोवन की प्रक्रिया की जाकर रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। जबकि आरोपी को  टीम के आने का अंदेशा हो जाने के कारण रिश्वत राशि खुर्द -बुर्द कर दी गई। जिसकी बरामदगी के प्रयास जारी है। वहीं पूर्व में जोधपुर एसीबी टीम ने खीवसर के हल्का पटवारी को रिश्वत के मामले में ट्रैप किया था। एसीबी टीम की खीवसर में दूसरी कार्रवाई है। टीम में सुरेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल, तुलसाराम हेड कांस्टेबल, नेमीचंद कांस्टेबल, कानाराम कांस्टेबल, राजेंद्र, सुरेंद्र सिंह सहित मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है