मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन और विधायक 8 ने 66.50 करोड की लागत से बनने वाली सड़क का किया उदघाटन

Sep 7, 2023 - 17:08
Sep 7, 2023 - 17:10
 0
मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन और विधायक 8 ने 66.50 करोड की लागत से बनने वाली सड़क का किया उदघाटन

रामगढ अलवर राधेश्याम गेरा।  मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन जुबेर खान और विधायक साफिया जुबेर खान द्वारा अनेक गणमान्य नागरिकों और विभागिय अधिकारियों की मौजूदगी में 66.50 करोड़ की लागत से बनने वाली स्टेट हाइवे 25 के पापडी़ से   अतरिया होते हुए मुबारिकपुर,बीजवा,अलावडा से गोविंदगढ होते हुए सैमला खुर्द  भरतपुर सीमा तक 66.50 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का फीता काटकर उद्घाटन किया।

 
उदघाटन समारोह अलावडा़ में राजकिय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किया गया । स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए जुबेर खान ने कहा कि मैं क्षेत्र में पिछले तीस,पैंतीस सालों से सेवा दे रहा हूँ ,मेरी दिल्ली इच्छा थी की कोई ऐसी बडी सड़क बनवाई जावे जिससे क्षेत्र के लोगों का विकास हो सके और आवागमन के लिए सीधे बड़ी सड़क से जोडा जावे जिससे समय की बचत के साथ साथ लोगों को सड़क बनते समय भी और सड़क बनने के बाद भी रोजगार मिलता रहे। 
साथ ही कहा कि वर्तमान विधायक ने पांच वर्षों में क्षेत्र का खूब विकास कराया है आलावडा में सीएचसी खुलवा दी,लडकियों का स्कूल क्रमोन्नत करा 12वीं तक ईंगलिश मीडियम का खुलवा दिया है, रामगढ में कालेज और विधानसभा क्षेत्र में पांच नगरपालिकाऐं,एसीजेएम कोर्ट,गोविंदगढ उपखण्ड खुलवाने के साथ साथ अनेक कार्य कराये हैं। विकास कार्य कराने में मैं स्वयं भी साफिया खान के बराबर नहीं करा सका। इससे पहले लगातार दस वर्ष तक भाजपा का विधायक रहा आप देख लो उन्होने कौनसा विकास कराया था। केवल लोगों को जातिवाद के नाम पर बांटने के अलावा क्या किया है। भाजपा वाले हर जगह नाम बदलने का कार्य कर रहे हैं ।इससे क्या हो जाएगा इससे अच्छा होता कि यंहा रहने वालों को सुविधा दी जावे। 

इसी के साथ जुबेर खान ने बताया कि नगरपालिकाओं की तरह विधायक कोटे से ग्राम पंचायतों में भी हाई मास्क लाइटे लगवाई जाऐंगी अलावडा़ में दो लाईटें लगवाने की घोषणा की। जिसका ग्रामीणों ने तालीयां बजाकर स्वागत किया। 
ग्राम पंचायत सरपंच जुम्मा खान द्वारा रामगढ के पूठी से अलावडा मार्ग पर जगह जगह गहरे गढ्ढे होने की जानकारी दी इस पर समारोह में मौजूद सहायक अभियंता साकिर हुसैन ने बताया कि पूठी से शेरपुर सडक का वर्क आर्डर हो चुका है ।इसमें सांसद द्वारा उद्घाटन समारोह में शामिल होना है उनसे दिनांक और समय मिलने पर उद्घाटन होने के साथ ही कार्य शुरु करा दिया जाएगा। 
जुबेर खान ने कहा कि अलावडा के अंदर से होकर दो बडी सडके बनने से अलावडा कस्बे का रिंग रोड पक्का और चौडा़ हो जाएगा 
उन्होने कहा कि मैने हमेशा लोगों का भला सोचा है चाहे लोग मुझे गाली क्यों ना देते हों। साथ ही स्वास्थ्य ठीक ना होने का कहते हुए कहा कि जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है यदि किसी को मेरे कारण दुख हुआ हो तो क्षमा करे। 
मैने कोई भी विकास जाति के नाम पर नहीं कराया। जंहा भी विकास कराया है वंहा सभी जातियों के लोग रहते हैं। 
प्रधान नसरु खान ने कहा कि प्रधान कोटे से अलावडा़ में 35 लाख के विकास कार्य करा चुका हूँ और साथ ही पांच लाख के विकास कार्य कराने की घोषणा की ।

उदघाटन समारोह में पंहुचने पर सर्व प्रथम ग्रामीणों द्वारा स्वागत समारोह आयोजित किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत सरपंच जुम्मा खान द्वारा मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन जुबेर खान का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया और पूर्व पार्षद लख्मीचंद सैनी द्वारा विधायक साफिया जुबेर खान को पुष्प गुच्छ भेटकर स्वागत किया गया। इसी के साथ ही साथ में प्रधान नसरु खान,जयसिंह,जाटव,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बबली पंडित, बाम्बोली सरपंच हिम्मत सिंह और   निरजंन सैनी का आसम खान पंच,खेमचंद शर्मा,मास्टर गुरुबचन सिंह,चौमा के पूर्व सरपंच सतीस मेघवाल,रामसिंह जाटव,दया सैनी सहित ग्रामीणों द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। मंच संचालन मण्डल अध्यक्ष घनश्याम शर्मा द्वारा किया गया। 
इस दौरान ठेकेदार अयूब खान, सरपंच जुम्मा खान,न्याणा सरपंच सचिन, रसगण से औमप्रकाश,
रामगढ से पप्पन सैन,ईन्ना खां,रामसिंह जाटव,मिलकपुर से रामस्वरुप,माणकी से असरा खान सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow