विरोध में की व्यापारियों ने बयाना बंद रखने की घोषणा,सीसीटीवी कैमरे में कैद बदमाशों का पुलिस लगा रही है सुराग, एसपी बोले .. जल्द पकड़ेंगे

सर्राफा व्यवसाय की गोली मारकर हत्या, लाखों रुपए के आभूषण से भरा बैग लूट कर फरार हुए बदमाश , आज बयाना बाजार बंद

Oct 29, 2023 - 07:37
Oct 29, 2023 - 10:58
 0
विरोध में की व्यापारियों ने बयाना बंद रखने की घोषणा,सीसीटीवी कैमरे में कैद बदमाशों का पुलिस लगा रही है सुराग, एसपी बोले .. जल्द पकड़ेंगे

भरतपुर राजस्थान 

जवाहर चौक स्थित सर्राफ प्रतिष्ठान को बंद कर अपने घर जा रहे सर्राफा व्यवसायी को बाइक पर सवार बदमाशों ने गोली मार दी और उसके जेवर से भरे बैंग को लेकर फरार हो गए ।बदमाशों की ओर से व्यवसायी युवक के सीने में गोली मारी गई। इससे घायल व्यवसायी को सीएससी बयाना से आरबीएम भरतपुर रैफर कर दिया। हालत गंभीर होने पर भरतपुर से जयपुर रैफर कर दिया। मगर भरतपुर से निकलते ही उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। मृतक सर्राफा व्यवसायी युवक कस्वे के छिपी गली निवासी मन्नी जैन उम्र 25 वर्ष पुत्र बबलू जैन है ।जो प्रसिद्ध सर्राफा व्यवसायी सुखा सर्राफ का नाती है। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि आरोपी एक की पहचान कर रहे हैं। दूसरे आरोपी की शिनाख्त हो जाएगी। व्यापार संघ के अध्यक्ष जानकी प्रसाद सामरी ने बताया कि शनिवार शाम को करीब 7 बजकर 15 मिनट पर रोजाना की भांति अपने सर्राफ प्रतिष्ठा को बंद कर मन्नी जैन अपने घर छिपी गली जा रहा था कि उसके घर के पास ही बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने उसके सीने में गोली मारकर उसे सोने, चांदी एवं नगदी से भरे बैग को लेकर फरार हो गए। फायरिंग की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने मन्नी जैन को बयाना अस्पताल में भर्ती कराया ।जहां से हालत गंभीर होने और सीने में गोली लगने से उसे आरबीएम भरतपुर रैफर कर दिया। मगर भरतपुर पहुंचने पर उसे आरबीएम भरतपुर से भी गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया‌। सर्राफा व्यवसायी ने भरतपुर अस्पताल में दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार, एडिशनल एसपी ओमप्रकाश किलानियां पहुंचे ।पुलिस ने जिले भर में बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी कराई। इसके अलावा आसपास के सीसीटीवी कैमरे एवं टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। घटना की सूचना पर व्यापार संघ अध्यक्ष जानकी प्रसाद सामरी, मंत्री दिनेश जैन, महामंत्री डॉक्टर शैलेंद्र गुर्जर, व्यापार महासंघ के पवन गोयल, विनोद सिंघल एवं भाजपा जिला अध्यक्ष ऋषि बंसल, भाजपा नेत्री डॉक्टर रितु बनावत, सर्राफा संघ अध्यक्ष मुकेश सोनी आदि मृतक के घर पहुंचे। व्यापारियों ने इस घटना के विरोध में रविवार से अनिश्चितकालीन बाजार बंद रखने का ऐलान किया है। वही रात करीब 9:30 बजे जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा भी पहुंचे ।जिन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया और व्यापारियों को बदमाशों का सुराग लगाकर जल्दी गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया।व्यापारियों में रोष व्याप्त है ।सभी संगठन इस घटना के विरोध में रविवार से बाजार बंद रखेंगे। उधर भाजपा अध्यक्ष ऋषि बंसल ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

मृतक अविवाहित - घटना के बाद मृतक व्यवसाय की मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक सर्राफा व्यवसायी अविवाहित था। तथा वह तीन भाइयों में दूसरे नंबर का है। घटना स्थल पर मृतक की एक चप्पल भी मिली है। गोली लगने के बाद जब उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था तब मौके पर ही उसकी एक चप्पल गिर गई।

बयाना पुलिस के लिए चुनौती बने बदमाश - तीन दिन पहले ही बयाना के अड्डा गांव में एक भाई ने ही अपने भाई की ट्रैक्टर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी थी ।इसके बाद कस्बे के वाटर बॉक्स बॉक्स के पीछे स्थित मुस्लिम कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने घर से सोने चांदी के जेवरात एवं नकदी चोरी करने के बाद मकान में आग लगा दी थी ।यह घटना 27 अक्टूबर को हुई थी ।अब हत्या व लूट की भी वारदात हो गई।

दोनों बदमाशों के फुटेज मिले, एक संदिग्ध के करीब पहुंची पुलिस - बाइक पर आए बदमाशों ने बाइक को खड़ा कर पहले पैदल चलकर रैकी की ।इसके बाद व्यवसायी के आते ही गोली मारकर उसके बैग को लेकर फरार हो गए ।बाइक पर बदमाशों की संख्या दो बताई जा रही है। वारदात के बाद बदमाश एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। पुलिस ने फुटेज भी जारी किए है। इसमें पुलिस एक बदमाश के करीब भी पहुंच गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow