महुवा में दूसरे दिन भी होम वोटिंग जारी, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओ को मिल रहा घर बैठे मतदान का मौका

Nov 18, 2023 - 08:45
 0
महुवा में दूसरे दिन भी होम वोटिंग जारी, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओ को मिल रहा घर बैठे मतदान का मौका

 राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने इस बार होम वोटिंग का नवाचार किया है। इसके तहत 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग श्रेणी के विशेष योग्यजन मतदाताओं को घर से मतदान करने का विकल्प दिया गया है। होम वोटिंग की प्रक्रिया से मतदान करने के लिए महवा विधानसभा से कुल 346 पात्र मतदाताओं ने आवेदन किया है। 

रिटर्निंग अधिकारी लाखन सिंह गुर्जर ने बताया कि उपखंड क्षेत्र महुवा में भी इस नवाचार के लिए मतपत्रों द्वारा होम वोटिंग शुरू की जा चुकी है। इसी क्रम में निर्वाचन आयोग द्वारा गठित टीमें लगातार गांव गांव जाकर होम वोटिंग की प्रक्रिया को पूर्ण कर रही है। शत प्रतिशत वोटिंग के लक्ष्य को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त संबंधित कर्मचारी पूरी तरह से सजग हैं। बूथ स्तर के अधिकारी (बीएलओ) घर-घर जा रहे हैं और पात्र मतदाताओं को "घर पर मतदान" की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। 

रिटर्निंग अधिकारी लाखन सिंह गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि महुवा विधानसभा में अभी तक कुल 295 मत होम वोटिंग द्वारा एकत्रित किए जा चुके हैं। इनमे से 163 मत गुरुवार को तथा 132 मत शुक्रवार को प्राप्त किए गये।  महुवा विधानसभा में अभी तक प्राप्त कुल मतों में से 222 मत 80 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों से तथा 73 मत दिव्यांग मतदाताओं से प्राप्त किए गए हैं। अब महवा विधानसभा क्षेत्र के इस श्रेणी में आवेदन करने वाले कुल 51 पात्र मतदाता शेष रहे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................