रामजन्म भूमि मंदिर के लिए दुजाना में निकली विशाल रैली

Jan 5, 2024 - 20:16
 0
रामजन्म भूमि मंदिर के लिए दुजाना में निकली विशाल रैली


सुमेरपुर (Rakesh Lakhara)

 सुमेरपुर उपखंड क्षेत्र के दुजाना गांव में शुक्रवार को श्री राम जन्मभूमि मंदिर की 22 जनवरी 2024 को प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा के लिए जन जागरण रैली निकाली गई।

 रैली में बड़ी संख्या में युवाओं, बुजुर्गों और महिलाओं ने भाग लिया।  कन्याओं ने अपने सिर पर कलश के उपर श्रीफल रख कर गाजे बाजे के साथ जय श्री राम के उद्घोष के साथ ठाकुर जी मंदिर से दूदेश्वर महादेव मंदिर तक कलश यात्रा निकाली।‌ कलशयात्रा हेतु कन्याएं सज-धज कर अपनी परंपरागत राजस्थानी वेशभूषा में शामिल हुई। इसके पहले ठाकुर जी मंदिर में सामूहिक आरती गगनभेदी ढोल नगाड़ों के साथ की गई।  

तत्पश्चात वाहन रैली का आगाज हुआ। वाहन रैली में सबसे आगे एक बड़ी जीप के बोनट पर प्रभू श्री रामचन्द्र जी की बड़ी तस्वीर व पूजित अक्षत का कलश रखा गया।जीप को फूल मालाओं से आकृषक रुप से सजाया गया था। इसके पीछे भगवा झंडियां लगा हुआ डीजे सेट वाली गाड़ी थी जिस पर जन्मभूमि मंदिर संबंधी गीत बज रहे थे। इसके पीछे अनेक सजी-धजी व भगवा झंडियां लगी कारें जीपें व दुपहिया वाहन थे। अनेक राम भक्त झंडियां लेकर रैली के साथ पैदल चल रहे थे। गांव में जगह जगह पर विशाल संख्या में भाव विभोर महिलाओं ने अक्षत कलश व रामचन्द्र जी की तस्वीर के उपर पुष्प अर्पित कर उनके दर्शन किए।  हर गली मौहल्ले में रैली का गांव वासियों ने स्वागत किया। लोग अपने घरों की बालकनी और छतों पर खड़े होकर रैली में शामिल राम भक्तों का उत्साह वर्धन कर रहे थे। रैली दूदेश्वर महादेव मंदिर से ढाणी, खेतेश्वर चौक देवासियों की वास,बस स्टैंड, कांबेश्वर मंदिर, ब्राह्मणों का वास, महालक्ष्मी चौक,उचला ठाकुर जी, मेघवालों का वास , मीणों का वास होते हुए ठाकुर जी मंदिर पहुंची।

समापन से पहले व रास्ते में लाउडस्पीकर पर 22 जनवरी 2024 को घरों में दीपक जलाने, घरों पर भगवा झंडियां लगाने, अपने अपने मौहल्ले के मंदिर को सजाने और लाइटिंग आदि कर विशेष प्रार्थना करने के लिए आह्वान किया गया। साथ ही 22 जनवरी को बड़ी दीपावली के रुप में मनाने का आग्रह किया गया।  पूरी रैली में रामभक्तों, दर्शकों और गांव वासियों का अभूतपूर्व उत्साह देखने लायक था। अंत में प्रसाद वितरण के साथ जय श्री राम के उद्घोष के साथ रैली का समापन किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................