युवक का अपहरण कर हाथ-पैर तोडकऱ 70 किमी दूर फेंकने का मामला, दो आरोपी गिरफ्तार

सोशियल मीडिया पर गाली-गलौच व वर्चस्व की लड़ाई में दिया घटना को अन्जाम

Feb 29, 2024 - 21:33
 0
युवक का अपहरण कर हाथ-पैर तोडकऱ 70 किमी दूर फेंकने का मामला, दो आरोपी गिरफ्तार

अभियुक्त व पीडि़त युवक वर्तमान में जेपी गु्रप 3024 व महाकाल गु्रप के सक्रिय सदस्य

कोटपूतली के निकटवर्ती ग्राम मोरदा से विगत सोमवार शाम करीब 08 बजे गैंगवार व आपसी रंजिश के चलते बोलेरो सवार 05 बदमाशों ने फायरिंग कर एक युवक का अपहरण कर उसके साथ बेरहमी से मारपीट करते हुए हाथ-पैर तोड़ कर बेहोशी की हालात में युवक को करीब 70 किलोमीटर दूर खेतड़ी ईलाके में पटक कर फरार हो गये थे। पनियाला थाना पुलिस ने मामले का खुलासा करने में सफलता हांसिल की है। उल्लेखनीय है कि जयपुर रेंज आईजी उमेश चन्द्र दत्ता व जिला एसपी वंदिता राणा ने घटनाक्रम में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया था। साथ ही त्वरित व कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये थे। इस सम्बंध में एएसपी नेमसिंह के निर्देशन में बहरोड़ डीएसपी तेजपाल पाठक के सुपरविजन व पनियाला एसएचओ मोहर सिंह मीणा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना के वांछित अभियुक्त कुलदीप गुर्जर व सुरेश पण्डित को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ मोहर सिंह मीणा ने बताया कि इस सम्बंध में पीडि़त युवक नरेश घांघल (21) पुत्र मूलाराम गुर्जर निवासी ग्राम जैनपुरबास, थाना सदर बहरोड़ ने जरिये पर्चा बयान दर्ज करवाया था कि 26 फरवरी की शाम करीब 6 बजे अपने घर से भतीजे महेश के साथ डीआई जीप में सवार होकर ग्राम केशवाना में कटिंग करवाने के लिए रवाना हुआ था। केशवाना पहुंचने पर नाई की दुकान बंद होने के कारण कुछ देर बाद घर के लिए रवाना हो गये। जैसे ही मोरदा रोड़ पर क्रेशर के पास पहुंचे तो जीप गाड़ी को पीछे से बिना नम्बर की बोलेरो ने टक्कर मार दी एवं गाड़ी के आगे लगाकर दो फायर किये। गाड़ी में कुलदीप गुर्जर, सुरेश शर्मा, भोला गुर्जर व दो अन्य व्यक्ति सवार थे। गाड़ी से उतरकर बचने के लिए भागने पर पांचों व्यक्तियों ने बोलेरों गाड़ी में जबरदस्ती पटक कर ले गये। रास्ते में लौहे के हथोड़े व लाड से दोनों पैरों पर चोट करके खेतड़ी ईलाके के पपुरना अस्पताल के पास पटक कर भाग गये। पुलिस ने उक्त घटनाक्रम में मामला दर्ज करते हुए अभियुक्तों की तेजी से तलाश शुरू की। घटनाक्रम की सूचना मिलते ही नाकाबंदी करवाई गई एवं खेतड़ी ईलाके में युवक के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना पर अलग-अलग टीमों का गठन कर पपुरना, खेतड़ी, नीमकाथाना, सीकर, नांगल चौधरी आदि स्थानों पर दबिश दी गई। पुलिस ने अपने आसूचना तंत्र, मुखबीर की सहायता व तकनीकी सहायता से घटना के अभियुक्त कुलदीप (27) पुत्र सांवल राम गुर्जर निवासी बंधा की ढ़ाणी, पपुरना (खेतड़ी) जिला नीमकाथाना व सुरेश उर्फ जीवराम उर्फ पण्डित (32) पुत्र किशोरी लाल शर्मा निवासी वार्ड नं. 28, सीकर को गिरफ्तार कर लिया। शेष अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी में हैड कानि. संदीप व कानि. विक्रम की विशेष भुमिका रही। साथ ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी में बहरोड़ डीएसपी तेजपाल पाठक समेत जिले की डीएसटी टीम, साईबर सैल, पनियाला, बहरोड़ व मांढऩ थाना पुलिस ने विशेष प्रयास किये। 

आपराधिक किस्म के है दोनों युवक :- पुलिस के अनुसार दोनों ही युवक आपराधिक किस्म के है। अभियुक्त कुलदीप गुर्जर के विरूद्ध थाना खेतड़ी नगर में एक प्रकरण सहित सुरेश पण्डित के विरूद्ध कोतवाली सीकर, पाली, नेछवा, उधोग नगर सीकर, झोटवाड़ा जयपुर, पाटन, सदर सीकर में गंभीर धाराओं में अपराध के 09 प्रकरण दर्ज है। पुलिस ने यह भी बताया कि वारदात को सोशियल मीडिया पर गाली गलौच के साथ वर्चस्व की लड़ाई में अन्जाम दिया गया था। अभियुक्त व युवक वर्तमान में जेपी ग्रुप 3024 व महाकाल ग्रुप के सक्रिय सदस्य है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है