उदयपुरवाटी उपखंड अधिकारी ने गांवो में लिया पानी की समस्या का जायजा :पानी की समस्या का शीघ्र समाधान करने का दिया आश्वासन

May 23, 2024 - 17:50
 0
उदयपुरवाटी उपखंड अधिकारी ने गांवो में लिया पानी की समस्या का जायजा :पानी की समस्या का शीघ्र समाधान करने का दिया आश्वासन

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव)
जल संघर्ष समिति के  भयंकर क़िल्लत वाले पहाड़ी बैल्ट के लिए शुद्ध पेयजल हेतु बार बार अनेक ज्ञापन देने के बाद चौफुल्या चंवरा के इर्द-गिर्द गांवों में आखिर उपखंड अधिकारी मोनिका सामोर ने  चंवरा में मेघवाल मोहल्ला व बालाजी मंदिर के पास व चौफुल्या सहित अन्य जगहों का भ्रमण कर जायजा लिया है,इस दौरान समिति अध्यक्ष नथू राम सैनी, चंवरा सरपंच धर्मपाल व वार्ड पंच भोला राम ने  एसडीएम व पीएचइडी अभियंता  अनूप गुप्ता के साथ होकर सबसे ज्यादा पेयजल किल्लत वाली वार्ड ढाणियों में दौरा करवाकर लोगों से मुलाकात की, इस दौरान लोगों ने रखी खोटी सुनाई व लोग अधिकारियों से उलझते नजर आए। लोगों अत्यधिक आक्रोशित व गुस्से में नजर आए 

समिति अध्यक्ष नथू राम ने उपखंड अधिकारी महोदय मोनिका सामोर,को कहा कि आज कल में संपूर्ण पहाड़ी क्षेत्र में शुद्ध पेयजल टैंकर सप्लाई  , सुचारू,सरल व पारदर्शी तरीके से शुरू नहीं की तो  मजबूर होकर लोग एसडीएम ओफिस का घेराव करेंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी ,इस पर उपखंड अधिकारी मोनिका सामोर ने अगले 24 घंटे में 8 गांवों सहित संपूर्ण पहाड़ी बैल्ट में टैंकर सप्लाई सुनिश्चित करने में कोई कमी नहीं छोड़े जाने का पूरा भरोसा दिलाया है। पूर्ण आश्वाशन मिलने पर लोग थोड़ा शांत हुए।
उपखंड अधिकारी मोनिका सामोर ने अन्नपूर्णा रसोई का मौक़ा मुआवना कर , इंदिरा अन्नपूर्णा रसोई को भी चंवरा से बढ़िया जगह चौफुल्या को बताकर चौफुल्या में स्थानांतरण की बात  सरपंच धर्मपाल से कही। चौफुल्या स्टैण्ड पर प्रायः झाम रहने की समस्या से उपखंड अधिकारी का लोगो ने ध्यान आकर्षित किया,इस पर संज्ञान लेते हुए इस समस्या से निजात दिलाने में भी उपखंड अधिकारी ने सहमति जताई है। पानी की टंकियों की प्रायः सफाई नहीं होने पर भी नथू राम ने उपखंड अधिकारी का ध्यान आकर्षित किया।

संघर्ष समिति संयोजक के के सैनी एक व्यक्तव्य जारी कर प्रशासन को चेताया है ,24 घंटे की जगह 36 घंटे संघर्ष समिति प्रशासन को दे रही है,समस्त पहाड़ी बैल्ट सहित संपूर्ण उदयपुरवाटी क्षेत्र में पेयजल टैंकर सप्लाई सुनिश्चित हो जाती है अन्यथा 27 मई को उदयपुरवाटी संघर्ष समिति व,समस्त ग्राम ईकाई, संघर्ष समिति के तत्वावधान में उपखंड कार्यालय का घेराव किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। जनसंख्या अनुपात में गांव वायिज शुद्ध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कर टैंकरों की संख्या बढ़ाने की भी सैनी ने मांग की है।

इस दौरान उक्त के अलावा ककराना सरपंच भाता राम, पूर्व सरपंच रामेश्वर लाल,मंखन लाल बाबू लाल,मंगला राम,नोरंग लाल कुमावत, हनुमान, रामचंद्र, गणेश कुमावत,पआपउलआन सिंह शेखावत, महेंद्र शर्मा,सज्जन पारीक सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................