विश्व पर्यावरण दिवस पर गोष्ठी आयोजित

Jun 5, 2024 - 16:52
 0
विश्व पर्यावरण दिवस पर गोष्ठी आयोजित

राजगढ़ ( अलवर)
विश्व पर्यावरण दिवस पर पंचायती पुस्तकालय एवं वाचनालय राजगढ़ में राजगढ़ वेलफेयर सोसायटी के  तत्वावधान में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का विषय राजगढ़ में वनक्षेत्रों का विकास था।संगोष्ठी के शुभारंभ में सोसायटी अध्यक्ष ने नगरपालिका द्वारा वनक्षेत्र विकसित कराए जाने के विषय में जानकारी दी और वक्ताओं को उपयुक्त जगह, जनसहयोग के बारे में विचार व्यक्त करने का आग्रह किया।
 सभी वक्ताओं ने सुझाव दिए कि सबको अपनी आदतों में पर्यावरण संरक्षण हित में अच्छे बदलाव की आवश्यकता है।प्लास्टिक, वाहन का कम उपयोग करना चाहिए एवं प्रत्येकवनक्षेत्र के विषय में नगरपालिका से विचार विमर्श करने, बड़े पेड़ लगाने, नरेगा श्रमिकों का वृक्षारोपण में सहयोग लेने, नालों को स्वच्छ जलधारा(द्रव्यवती नदी की तरह)बनाने, रासायनिक पदार्थों का कम उपयोग करने का सुझाव दिया। तथा  पर्यावरण दिवस के बारे में विस्तार से बताया।

संगोष्ठी में सभी ने एकमत होकर बस स्टैंड रोड़ वाली खाई में, नंदी गौशाला के सामने खाई में व गंगाबाग में वनक्षेत्र विकसित करने, साथ ही पार्क-तालाब बनाने-ट्रैक बनाने का सुझाव दिया।आने वाली पीढ़ियों के लिए इस महत्वपूर्ण नेक काम में जनसहयोग का आश्वासन एवं आह्वान किया गया।

इस अवसर पर खेमसिंह आर्य, मदनलाल शर्मा, एडवोकेट भूपेन्द्र शर्मा,एन एल वर्मा, डाक्टर के एम गुप्ता,प्रीति विजय,  कृष्णा अग्रवाल ,भारत विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष रामरतन ताम्बी, पेंशनर समाज अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा, पुस्तकालय सचिव  जगमोहन शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।संगोष्ठी संचालन श्री किशोर मुखर्जी ने किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................