जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन 20 जून को पंचायत समिति के सभागार में

Jun 19, 2024 - 22:41
 0
जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन 20 जून को पंचायत समिति के सभागार में

कोटपूतली-बहरोड़, 19 जून। जिला स्तरीय जनसुनवाई गुरूवार 20 जून 2024 को प्रातः 11 बजे से पंचायत समिति कोटपूतली के वी सी सभागार में जिला स्तर एवं ब्लॉक स्तर के वीसी कक्ष पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जावेगी। 
अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर ने बताया कि जिला स्तरीय जनसुनवाई के लिये सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे निर्धारित तिथि और समय पर संबंधित ब्लॉक के सूचना प्रौद्यागिकी एवं संचार विभाग के वीसी कक्ष से वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जुडना सुनिश्चित करें तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लम्बी अवधि से अनिस्तारित या अन्य विभागों से संबंधित एवं उच्च वरीयता वाले लंबित परिवादों को जिला स्तरीय जनसुनवाई के माध्यम से निस्तारित करवाने का यथा संभव प्रयास करना सुनिश्चित करें। जिला स्तरीय जनसुनवाई में पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, नाली, सफाई व्यवस्था, खाद्य सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा, योजनाओं से जुडी हुई समस्याओं के प्रकरण प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किए जायेगें।  साथ ही जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने विभाग के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियोें को संबंधित ब्लॉक के सूचना प्रौद्यागिकी एवं संचार विभाग के वीसी कक्ष में निर्धारित तिथि और समय पर उपस्थित होने के लिए निर्देशित करें और स्वयं जिला कार्यालय सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग कलेक्टे्रट दौसा में उपस्थित रहेंगे। 
उन्होने बताया कि संबंधित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी जनसुनवाई  हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे तथा जनसुनवाई में उपस्थित परिवादियों की ब्लॉक स्तर पर भी बैठक व्यवस्था रखेगें तथा जन सुनवाई हेतु परिवाद प्राप्त होने पर ब्लॉक से संबंधित परिवादों का हर संभव ऑन स्पॉट निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें तथा शेष प्राप्त परिवादों का राजस्थान संपर्क पोर्टल पर इन्द्राज किया जाकर सूचना कार्यालय को भिजवाना सुनिश्चित करेंगे।

  • भारत कुमार शर्मा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................