भाजपा प्रत्याशी विठ्ठल शंकर अवस्थी का पुतला फूंकने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज

Oct 28, 2023 - 15:05
 0
भाजपा प्रत्याशी विठ्ठल शंकर अवस्थी का पुतला फूंकने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज

भीलवाड़ा (राजस्थान) विधानसभा पर चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा भीलवाड़ा से चौथी बार उम्मीदवार लिये बनाए गए विट्ठल शंकर अवस्थी के खिलाफ विरोध की राजनीति अब तेज हो गई है। गत दिनों मीरा सर्कल से की किशनावतों की खेडी जाने वाले मार्ग पर सड़क के किनारे विरोध प्रदर्शन एवं नारेबाजी कर अवस्थी का पुतला जलाने को लेकर प्रताप नगर पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
प्रताप नगर पुलिस के अनुसार, सब इंस्पेक्टर जसवंत देव ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 25 अक्टूबर को एसएचओ के आदेश से वे जाब्ते के साथ मीरां सर्कल पर पहुंचे, जहां सोशल मीडिया पर सूचना चल रही थी कि भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा भीलवाड़ा विधानसभा सीट से घोषित प्रत्याशी विट्ठलशंकर अवस्थी का विरोध प्रदर्शन मीरां सर्कल पर किया जायेगा। इस सूचना के आधार पर एफएसटी टीम 1 भीलवाडा भी मौके पहुंची और पुलिस जाप्ता की मौजूदगी के चलते विरोध प्रदर्शन के मीरा सर्कल पर कोई नहीं आया। करीब 5.30 बजे भाजपा के कार्यकर्ता मीरां सर्कल से किशनावतों खेड़ी जाने वाली सड़क मार्ग पर गाडरी वाटिका बालाजी मन्दिर में इक्कठा होकर कुछ समय बाद बालाजी मन्दिर से बाहर सड़क के किनारे आये और भाजपा प्रत्याशी विट्ठलशंकर अवस्थी के विरोध शुरू कर दिया और अवस्थी का पुतला जलाने की तैयारी करने लगे। 

यह जानकारी मिलते ही सब इंस्पेक्टर जसवंत देव वहां पहुंचे और मौजूद लोगों और महिलाओं को आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान लगी आचार संहिता एवं धारा 144 सीआरपीसी के मद्देनजर बिना अनुमति इक्कठा होकर इस प्रकार विरोध प्रदर्शन, नारेबाजी नहीं करने व पुतला जलाने के लिए अनुमति एकत्रित नहीं होने समझाईश की। साथ ही भीलवाड़ा की राजस्व सीमा के भीतर निषेधाज्ञा लागू होने से अवगत करवाते हुये सार्वजनिक स्थान पर किसी भी प्रयोजन के लिये जुलुस, सभा, धरना, रैली, प्रदर्शन आदि का आयोजन नहीं करने की हिदायत दी।
इसके बावजूद भी मधुबाला महाजन एवं चार पांच अन्य महिलाओं के साथ ही आज़ाद शर्मा, नाहर सिंह, देवेन्द्र सिंह, आनन्द गिरी, मनोज सोनी, शंभू वैष्णव की अगुवाई में 15-20 अन्य व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर इक्कठे होकर अपने सामान्य उदेश्य को अग्रसर करने के लिये विधी विरूद्ध जमाव कर विट्ठल शंकर अवस्थी को विधानसभा चुनाव 2023 में प्रत्याक्षी बनाये जाने पर विरोध प्रदर्शन, नारेबाजी कर पुतला दहन किया गया। साथ ही जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलेक्टर के आदेशों की बिना अवहेलना की। इसकी फोटो एवं की विडियग्राफी की गई। इस रिपोर्ट पर केस दर्ज किया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................