केंद्र सरकार की निर्देश पर रैपिड एक्शन फोर्स एक्टिव: उपद्रवी दँगाईयो का जुटाया डाटा

Aug 11, 2024 - 18:11
 0
केंद्र सरकार की निर्देश पर रैपिड एक्शन फोर्स एक्टिव: उपद्रवी दँगाईयो का जुटाया डाटा

लक्ष्मणगढ़ (अलवर / कमलेश जैन) रेपिड एक्शन फोर्स द्वारा पुलिस थाना क्षेत्र में फ्लेग मार्च निकाला गया उपद सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील शहर एवं कस्बे गांवो की जनता को सुरक्षा का भरोसा दिलाने और अपराधियों में खौफ पैदा करने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स ने आज रविवार को पुलिस थाना अंतर्गत क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला। आरएएफ के सशस्त्र जवानों और अधिकारियों ने थाना क्षेत्र मे भ्रमण कर कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए आम जनता को सुरक्षा का भरोसा दिलाया, साथ ही दंगाई-बलवाइयों और आपराधिक तत्वों पर कड़ा एक्शन लेने का संदेश दिया।
रैपिड एक्शन फोर्स  बटालियन के उप कमांडेंट ने पुलिस थाना लक्ष्मणगढ़ में बताया कि  जिले के सभी थानों में परिचय अभ्यास किया जा रहा है। इस अवसर पर पुलिस थाना स्टॉफ ग्रामीण क्षेत्र के सीएलजी सदस्य सहित तूफान बना राजेश सिंह आदि मौजूद थे। सहायक कमांडेट के साथ अधिकारियों और 33 सैनिकों ने क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला।
 भारत सरकार द्वारा फोर्स गठन करने का उद्देश्य दंगा या दंगों जैसी परिस्थितियों से निपटने के लिए किया गया है, जो कम समय में दंगा प्रभावित जगह पर पहुंच कर परिस्थिति के अनुरूप काम कर हालात से निपटने का काम करती है, इसके लिए फोर्स की एक कंपनी को हर दिन अभ्यास के लिए भेजा जाता है, जिससे किसी भी जिले में आकस्मिक घटना होने पर तत्काल राहत एवं बचाव कार्य किया जा सके। वर्तमान में रैपिड बटालियन विभिन्न अलग-अलग जिलों में तैनात हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................