नवगठित जिले खैरथल-तिजारा का स्थापना समारोह :मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे कार्यक्रम को लाइव संबोधित

Aug 6, 2023 - 18:28
 0
नवगठित जिले खैरथल-तिजारा का स्थापना समारोह :मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे कार्यक्रम को लाइव संबोधित

खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
     मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 7 अगस्त को प्रातः 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के नवगठित जिलों के स्थापना समारोह को लाइव सम्बोधित करेंगे। इसी कडी में नवसृजित जिला मुख्यालय खैरथल-तिजारा के कृषि उपज मण्डी परिसर खैरथल में स्थापना कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्ध व्यक्तियों एवं आमजन की भागीदारी रहेगी। इसकी तैयारियों के संदर्भ में कृषि उपज मंडी सभागार में खैरथल-तिजारा के विशेषाधिकारी डॉ ओमप्रकाश बैरवा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।

    बैठक में विशेषाधिकारी बैरवा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों को आपसी सामन्जस्य रखते हुए समयबद्ध रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यक्रम से पूर्व सभी नवगठित जिले के सभी पांचों उपखण्डों एवं मूल जिले अलवर के जनप्रतिनिधिगणों को आमंत्रित किया जावे। साथ ही उन्होंने निर्देश दिये कि प्रबुद्ध व्यक्तियों को आमंत्रित करने के साथ आमजन की भागीदारी सुनिश्चित की जावे। उन्होंने नगर पालिका खैरथल के अधिशासी अधिकारीको निर्देश दिये कि कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्था एवं पीएचडी के समन्वय से पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें। साथ ही चल शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था करे। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल टीम आवश्यक दवाइयों एवं एम्बुलेंस के साथ तैनात रहे। 
उन्होंने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश दिये कि कार्यक्रम के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करावे। साथ ही पावर बैकअप की व्यवस्था भी सुनिश्चित करावे। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग प्रोग्रामर को निर्देश दिये कि लाइव टेलिकास्ट, एलईडी, माइक सिस्टम आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभा स्थल पर वाटर पू्रफ ड्रोन, मंच, पावर बैकअप आदि कार्य करावे। उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिये कि कार्यक्रम से पूर्व एवं उसके पश्चात खैरथल की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से कराने के लिए पर्याप्त पुलिस जाप्ता लगावे। इसके उपरान्त  बैरवा एवं अधिकारीगणों ने कृषि उपज मंडी स्थित सभा स्थल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस दौरान एडीएम द्वितीय इन्द्रजीत सिंह, डीएसओ जितेन्द्र सिंह नरूका, उपखण्ड अधिकारी किशनगढबास  गंगाधर मीणा, उपखण्ड अधिकारी कोटकासिम रामकिशोर मीणा, उपखण्ड अधिकारी तिजारा महेन्द्र यादव, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियन्ता संगीत अरोडा, पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................