भारतीय डाक कर्मियों ने पहली बार किया सामूहिक रक्तदान

Sep 28, 2022 - 00:11
 0
भारतीय डाक कर्मियों ने पहली बार किया सामूहिक रक्तदान

भीलवाड़ा  (राजस्थान/ राजकुमार गोयल/ शहजाद खान) सोमवार को पहली बार डाक विभाग में कार्यरत 21 कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से स्वैच्छिक रक्तदान कर मानवता का अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है ।
जानकारी के अनुसार भारतीय डाक विभाग भीलवाड़ा के अधीक्षक गोविंद वैष्णव ने 17 सितंबर से एक अक्टूबर तक डाक कर्मियों के सहयोग से स्वच्छता पखवाडा मनाने का कार्यक्रम आयोजित किया है उसी के तहत सोमवार को डाक कर्मियों ने भीलवाड़ा ब्लड बैंक पहुंच कर सामूहिक रूप से 21 यूनिट रक्तदान किया डाक विभाग की ओर से किए गए इस परोपकारी योगदान से पीड़ित मानवता की सेवा में रक्त की कमी नहीं आने दी जाएगी भीलवाड़ा ब्लड बैंक के प्रभारी महेंद्र सैनी एवं प्रबंधक त्रिलोक चंद्र वर्मा एवं अन्य कर्मचारियों ने सभी रक्त वीर बृजमोहन, जितेश, दशरथ, भागचंद, राजू लाल, सत्यनारायण, पुष्कर, दुर्गा लाल, मनोज, अनिल प्रभाकर, जगदीश, सुरेश, चंद्रशेखर, दीपेश, हरि दर्शन, गोविंद, प्रेम कुमार, ममता सारस्वत, निरंजन सोनी आदि डाक कर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को ब्लड की आवश्यकता होने पर भीलवाड़ा ब्लड बैंक  विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं एवं रक्त वीरों के सहयोग से सदैव रक्त उपलब्ध कराने हेतु तत्पर होकर सेवा एवं सहयोग करता रहेगा जिससे कि किसी भी मरीज के परिजनों को ब्लड के लिए परेशान ना होना पड़े इस संकल्प के साथ भीलवाड़ा ब्लड बैंक के प्रभारी महेंद्र सैनी ने  सभी डाक कर्मियों सहित डाक अधीक्षक वैष्णव का आभार व्यक्त किया  जिनकी प्रेरणा से यह पुनीत कार्य संपन्न हो सका ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है